कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने की अटल बिहारी वाजपेयी की जमकर तारीफ

कोटा। राजस्थान में कोटा की सांगोद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री भरत सिंह कुंदनपुर ने पार्टी लाइन से अलग हटकर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की जमकर तारीफ की और कहा कि उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों का नक्शा बदलने में एक अहम भूमिका निभाई थी।

सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के तहत राजस्थान के कोटा में आज कार्यशाला का आयोजन गया गया जिसमें जनप्रतिनिधियों एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंता गण शामिल हुए।

इस अवसर पर सांगोद विधायक भरत सिंह कुन्दनपुर ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना क्रियान्वयन में कमियों को दूर किये जाने के संबंध में सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क परियोजना के प्रस्ताव क्षेत्रीय सांसद के साथ ही जिला परिषद सदस्यों एवं पंचायत स्तर के जनप्रतिनिधियों सरपंच आदि से चर्चा करने के उपरान्त संकलित किए जाएं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की शुरूआत पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा की गई थी जिससे ग्रामीण इलाकों का सडकों के साथ विकास सम्भव हो सका हैं एवं भारत का नक्शा बदल गया हैं। सभी कार्यक्रमों में उनका भी जिक्र किया जाना सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने सुझाव दिया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का नाम बदलकर प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना किया जाए क्योंकि इस योजना में राज्य का भी 40 प्रतिशत हिस्सा सड़क के निर्माण के लिए व्यय किया जाता हैं।