पैसा होते हुए भी आखिर क्यों हो गई मात्र 700 रूपए में नाना पाटेकर की शादी, जाने क्या है पूरा सच

Why did the money go down, but only Rs 700 is the marriage of Nana Patekar, what is the real truth
Why did the money go down, but only Rs 700 is the marriage of Nana Patekar, what is the real truth

मुंबई :  बॉलीवुड के जाने माने सुपरस्टार नाना पाटेकर 67 साल के हो गए हैं। 1 जनवरी 1951 को मुराद-जंजिरा (महाराष्ट्र) में उनका हुआ था, जो ज्यादातर लोग नहीं जानते होंगे। क्योकि कम ही लोगों को पता होगा कि उन्होंने थिएटर आर्टिस्ट नीलू उर्फ़ नीलकांति से शादी के दौरान नाना ने सिर्फ 750 रुपए खर्च किए थे। और अपनी शादी का यह किस्सा खुद नाना पाटेकर ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था।

जानिए क्या कहा नाना ने, “मैंने सोचा था कि शादी तो अपने को करनी नहीं। इसलिए थिएटर ज्वाइन कर लेता हूँ जब मैं कुछ पैसे कमा लूंगा और कोई लड़की मुझसे शादी करने को तैयार हो जाएगी, तब शादी की देखूंगा।”

“मैंने नीलू से शादी कर ली, जिससे मेरी पहली मुलाकात मेरे थिएटर में हुई थी। वह बहुत अच्छी एक्ट्रेस रही है और लिखती भी अच्छा है। नीलू एक बढ़िया बैंक में ऑफिसर थी और महीना 2500 रुपए कमाती थी। उस वक्त मुझे प्रति शो 50 रुपए मिल जाते थे। और में उसी से अपना सब कुछ करता था”
“अगर मैं पूरा महीने में 15 शो कर लेता था तो मेरी कमाई 750 रुपए हो जाती थी। मतलब कि मेरी और नीलू की कमाई मिलाकर 3250 रुपए महीना होती जाती थी, जो खर्च से बहुत ज्यादा थी।”

कैटरीना कैफ ने कराया हॉट फोटोशूट, देखें वीडियो

नाना की 750 रुपए में हुई थी शादी

– नाना पाटेकर ने कहा की, “70 के दशक के मध्य में 200 रुपए में राशन आ जाया करता था। इसलिए हमारी बचत काफी हो जाती थी। हमने शादी पर 750 रुपए खर्च किए थे।”
“सब कुछ होने के बाद हमारे पास कुछ 24 रुपए बचे थे, जिससे हमने गोल्ड स्पॉट्स (सॉफ्ट ड्रिंक) खरीदा और मेहमानों को एक छोटी सी पार्टी दी।”

“शादी के बाद हम दोनों एक रात के लिए पुणे गए थे। मेरे सबसे अच्छे दोस्त अरविंद देशपांडे ने हमारे लिए होटल में रूम बुक कराया था।”

रोजाना खाली पेट कच्चा लहसुन खाने के जबरदस्त फायदे

सिनेमा से दूर रहीं नीलू

नाना पाटेकर की मानें तो उनकी पत्नी नीलू सिनेमा से काफी दूर रहीं। वे कहते हैं की, “उसकी इकलौती फिल्म ‘आत्मविश्वास’ थी, जिसे सचिन पिलगांवकर ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म के लिए उसे बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था।”

नाना के मुताबिक, बढ़ती उम्र के साथ नीलू का वजन कुछ बढ़ गया और वे सिनेमा से दूर हो गईं।

आखिर क्यों पत्नी से अलग रहते हैं नाना

नाना पाटेकर पत्नी नीलू से अलग रहते हैं। हालांकि, उनका तलाक नहीं हुआ है। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, “हम रोज मिलते हैं और एक-दूसरे का ख्याल रखते हैं।”
इस तरह करें हनुमान जी को प्रसन्न, होंगे कई फायदे!

जब नाना का अफेयर मनीषा कोइराला से चल रहा था। जब इस बात का पता नीलू को चला तो वे उन्हें छोड़कर चली गई थीं। हालांकि, नाना ऐसी किसी भी बात से इनकार करते हैं।

एक बेटे की हो चुकी है मौत

नाना पाटेकर का एक बेटा है, जिसका नाम मल्हार है। हालांकि, मल्हार से पहले उनके बड़े बेटे का जन्म हुआ था, जिसकी मौत कुछ समय बाद हो गई थी। इसका खुलासा अभी तक न तो नाना ने किया न उनकी पत्नी ने.

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE