अवैध संबंधों को लेकर बेटे के साथ मिलकर महिला ने की पति की हत्या

wife murders husband with son help over illegal relationship in Bahraich
wife murders husband with son help over illegal relationship in Bahraich

बहराइच। यूपी में बहराइच के विशेश्वरगंज क्षेत्र में अवैध संंबंधों को लेकर विवाद से क्षुब्ध एक महिला ने अपने बेटे और भाई की मदद से पति गड़ासे से काटकर हत्या कर दी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार विशेश्वरगंज इलाके के रनियापुर गोबरही ग्राम पंचायत के मुरावपुरवा निवासी 40 वर्षीय रामदेव मौर्या की पत्नी देवी (35) गांव में ही आंगनबाड़ी सहायिका के पद पर तैनात है।

रामदेव नौकरी के सिलसिले में पंजाब के लुधियाना में रहता था। तीन माह पूर्व वह घर आ गया था। तब से अवैध संबंधों के शक में पति-पत्नी के बीच अक्सर विवाद होता रहता था। पकड़े गए राधेश्याम ने बताया कि उसकी बहन देवी ने दो दिन पूर्व पति द्वारा अनावश्यक विवाद कर परेशान करने की सूचना दी तो वह घर पहुंचा था।

उन्होंने बताया कि इसी बात को लेकर सोमवार को दोनों के बीच विवाद हो गया। बात बढ़ने पर देवी ने अपने 15 वर्षीय पुत्र और भाई राधेश्याम के सहयोग से रामदेव पर पर गड़ासे से हमला कर उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी महिला बेटे के साथ फरार हो गई जबकि उसके परिजनों ने राधेश्याम को दबोच लिया।

पुलिस अधीक्षक जुगुल किशोर ने बताया कि मृतक के भाई राज बहादुर की तहरीर पर देवी, उसके पुत्र और भाई राधेश्याम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

शुरुआती जांच-पड़ताल में पता चला है कि अवैध संबंधों के साथ ही जमीन का भी मामला सामने आया है। विवाद के दौरान रामदेव अपनी आठ बीघा जमीन भाई के नाम करने की बात करता था। इस बात को लेकर अक्सर पत्नी के साथ झगडा होता था।