मिलेगा 4 लाख लोगों को रोजगार,आंध्र प्रदेश में रिलायंस समेत कई कंपनियां करेंगी निवेश

Job Mela
Job Mela
SABGURU NEWS | विशाखापट्टनम: आंध्र प्रदेश सरकार ने रिलायंस इंडस्ट्रीज समेत विभिन्न कंपनियों के साथ 364 सहमति पत्रों पर दस्तखत किये हैं। इनमें राज्य में 2,18,814 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्तावित हैं जिनसे करीब चार लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने आंध्र प्रदेश में तेल एवं गैस तथा इलेक्ट्रानिक विनिर्माण उद्यमों में 52,000 करोड़ रुपए के निवेश की प्रतिबद्धता जतायी।

आंध्र प्रदेश सरकार ने रिलायंस इंडस्ट्रीज समेत विभिन्न कंपनियों के साथ 364 सहमति पत्रों पर दस्तखत किये हैं।

राज्य के उद्योग मंत्री एन अमरनाथ रेड्डी ने कहा कि तीन दिवसीय भागीदारी सम्मेलन के पहले दो दिनों में सहमति पत्रों (एमओयू) पर हस्ताक्षर किये गये। मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि ऊर्जा क्षेत्र में सर्वाधिक 1,11,921 करोड़ रुपए के निवेश की प्रतिबद्धता जतायी गयी। इस संदर्भ में 34 एमओयू पर दस्तखत किये गये।

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन, हार्टअटैक से मौत…

इसके अलावा 39,281 करोड़ रुपए के निवेश को लेकर 22 एमओयू पर हस्ताक्षर किये गये। ये निवेश सूचना प्रौद्योगिकी तथा इलेक्ट्रानिक क्षेत्र में किये गये। इसके अलावा 9,406 करोड़ रुपए के निवेश को लेकर 10 सहमति पत्र एयरोस्पेस तथा रक्षा क्षेत्र में किये गये।

शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन आज कुल 285 एमओयू पर हस्ताक्षर किये गये। इसमें 1,74,568 करोड़ रुपए के निवेश की प्रतिबद्धता जतायी गयी। इससे करीब 2.86 लाख लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है। पहले दिन 44,246 करोड़ रुपए के निवेश की प्रतिबद्धता वाले 15 एमओयू पर हस्ताक्षर किये गये थे।

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो