पुड्डुचेरी में सरकार बनाने का दावा नहीं करेगी भाजपा

पुड्डुचेरी। पुड्डुचेरी में वी नारायणसामी नीत कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन सरकार के पतन के एक दिन बाद मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि वह शार्टकट के जरिए सत्ता में नहीं चाहती इसलिए पार्टी राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी।

पुड्डुचेरी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी सामीनाथन ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी के सहयोगी एनआर कांग्रेस भी यहां सरकार बनाने का दावा नहीं करेगी। सामीनाथन ने कहा कि भाजपा नारायणसामी सरकार के पतन के लिए जिम्मेदार नहीं है।

चूंकि, सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण उनकी पार्टी के सदस्यों के इस्तीफा दे दिए जाने के बाद यह सरकार अपने आप गिर गई। उन्होंने सरकार के पतन के लिए भाजपा के जिम्मेदार होने संबंधी नारायणसामी के आरोपों को खारिज किया है।

उन्होंने सरकार के गिरने में तीन नामित सदस्य के भी जिम्मेदार न होने का दावा किया और कहा कि नारायणसामी की ओर से विश्वास मत का सामना किए बिना नामित सदस्यों को दोषी ठहराना गलत है।

उन्होंने कहा कि भाजपा विधानसभा चुनाव का सामना करेगी तथा जीत हासिल करेगी और उसके बाद यहां सरकार बनाएगी। उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 28 फरवरी को केंद्र शासित प्रदेश के कराईकल क्षेत्र में एक दिवसीय दौरे पर आएंगे।

पुड्डुचेरी में सरकार बनाने के लिए विपक्षी दलों के आगे नहीं आने की स्थिति में और तीन महीनों अथवा चुनाव होने तक राष्ट्रपति शासन का ही विकल्प शेष रह जाएगा।