लड़ाकू विमान खरीदने में दस साल नहीं लगाएंगे: मोदी

will not take long to decide on fighter jets : PM Modi
will not take long to decide on fighter jets : PM Modi

चेन्नई। लड़ाकू विमान राफेल की खरीद को लेकर मोदी सरकार और विपक्ष में मचे घमासान के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार सेनाओं की जरूरत को समझती है और लड़ाकू विमानों की खरीद में दस साल का समय नहीं लगाएगी।

मोदी ने गुरुवार को यहां रक्षा प्रदर्शनी 2018 का विधिवत उद्घाटन करने के बाद कांग्रेस की पिछली सरकार पर आरोप लगाया की उसकी निर्णय लेने की नीति में अनिश्चितता के कारण सेना की तैयारियों में बाधा आई। सेना के जवानों की बुलेट प्रूफ जैकेट तथा वायु सेना की लड़ाकू विमानों की जरूरत पूरी नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने बुलेट प्रूफ जैकेट के सौदे को सफलता के साथ पूरा किया है। लडाकू विमान की खरीद में भी हमने साहसिक निर्णय लिया है और तात्कालिक जरूरत के लिए 36 और आगे के लिए 110 विमान की खरीद की प्रकिया शुरू की है। इसकी खरीद में दस साल नहीं लगेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार तेजी में है लेकिन वह शॉर्टकट नहीं चाहती। सरकार सेनाओं को अत्याधुनिक हथियारों से अभेध ताकत देने के लिए वचनबद्ध है।

उल्लेखनीय हैं कि मोदी सरकार द्वारा कांग्रेस सरकार के समय में किया गया राफेल सौदा रद्द किए जाने के बाद से घमासान मचा हुआ है। जहां कांग्रेस ने मोदी सरकार पर राफेल सौदे में घोटाले का आरोप लगाया है वहीं सरकार ने कांग्रेस पर देश की रक्षा जरूरत को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है।