Wisden’s Test-ODI Team में विराट कोहली का रुतबा, देखें पूरी लिस्ट…

Wisden releases Test ODI team of the decade virat kohli
Wisden releases Test ODI team of the decade virat kohli

स्पोर्ट्स डेस्क। हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने दशक की बेस्ट टेस्ट और वनडे टीम ऐलान किया। CA ने वनडे टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी को दी, जबकि टेस्ट टीम का कप्तान विराट कोहली को चुना है। लेकिन टेस्ट और वनडे टीम में विराट को शामिल किया गया। इस बीच विजडन (Wisden) ने भी इस दशक की बेस्ट टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। टेस्ट टीम में भारत के दो, इंग्लैंड के तीन, दक्षिण अफ्रीका के तीन, ऑस्ट्रेलिया के दो और श्रीलंका का एक खिलाड़ी शामिल किया गया है। पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टीम से किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली।

बता दें, भारतीय टीम के कप्तान और आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज विराट कोहली ने इस दशक में रनों का अंबार लगाया है। विराट कोहली ने इस दशक में 84 मैच में 54.97 की औसत से 7202 रन बनाए हैं। जबकि इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज कुक ने इस एक दशक में 111 मैच में 46.41 की औसत से 8818 रन बनाए हैं।

Wisden’s Test Team of the Decade
एलिस्टेयर कुक (इंग्लैंड, डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया), कुमार संगकारा (श्रीलंका), स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया), विराट कोहली (भारत), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका), आर अश्विन (भारत), डेल स्टेन (दक्षिण अफ्रीका), कगीसो रबाडा (दक्षिण अफ्रीका), जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड)

Wisden’s ODI Team of the Decade
रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स,जोस बटलर, एमएस धोनी, शाकिब अल हसन, लसिथ मलिंगा, मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, डेल स्टेन