राजस्थान में ओमिक्रोन के कुल 23, अजमेर में 10 संक्रमित मिले

जयपुर। राजस्थान में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के मामले बढ़ते जा रहे हैं और आज इसके 23 नए मामले सामने आने से इनके मरीजों की संख्या बढ़कर 69 पहुंच गई।

चिकित्सा विभाग के अनुसार बुधवार को अजमेर में दस, जयपुर में नौ, भीलवाड़ा में दो और जोधपुर एवं अलवरमें एक-एक ओमिक्रोन मामला सामने आया।

इन नए मरीजों को डेडिकेट ओमिक्रोन वार्ड में भर्ती कराया गया है। नए मामले चार विदेश यात्रा से लौटे, तीन विदेश यात्रियों के संपर्क में आने से, दूसरे राज्यों से लौटे दो लोग, दो इन राज्यों से लौटे लोगों के संपर्क में आने से एवं एक मामला पूर्व ओमिक्रोन मरीजों के संपर्क में आए लोगों की जांच में सामने आया जबकि दस अन्य लोग शामिल हैं।

प्रदेश में इन नए मामलों के बाद ओमिक्रोन मरीजों की संख्या बढ़कर 69 हो गई। इनमें सर्वाधिक 39 मरीज जयपुर के शामिल हैं। इसके अलावा अजमेर में 17, सीकर एवं उदयपुर में चार-चार, भीलवाड़ा में दो तथा जोधपुर एवं अलवर में एक-एक ओमिक्रोन मरीज सामने आ चुका है। इनमें एक मामला महाराष्ट्र का भी शामिल हैं। इनमें अब तक 44 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

पुष्कर में विदेशी महिला समेत अजमेर में 10 ओमीक्रान मरीज

अजमेर के तीर्थराज पुष्कर में आज एक विदेशी महिला में कोरोना के नए स्वरूप ओमीक्रान की पुष्टि हो गई है। इसी के साथ मंदिरों की नगरी पुष्कर में भी ओमीक्रान ने दस्तक दे दी है।

आधिकारिक पुष्ट सूत्रों के अनुसार अजमेर में आज आए 10 ओमीक्रान मरीजों में से एक पुष्कर से विदेश पर्यटक है जो कि स्पेन की रहने वाली है में ओमीक्रान की पुष्टि हुई है। पुष्कर चिकित्सा अधिकारी ने तत्काल प्रभाव से ओमीक्रान संक्रमित इस महिला को आइसोलेट कर निगरानी में ले लिया है।

इधर, अजमेर शहर के ओकारनगर से तीन, पंचशील, रामनगर-फायसागर रोड, गुरूनानक कालोनी, ईसाई मौहल्ला व आदर्शनगर क्षेत्र से एक-एक मरीज की पुष्टि हुई है जोकि ओमीक्रान संक्रमित है।