अजमेर में अवैध बीयर के दो कार्टून ले जाती युवती अरेस्ट

अजमेर। राजस्थान में अजमेर जिले की रामगंज थाना पुलिस ने एक युवती को अवैध बीयर के दो कार्टून ले जाते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

रामगंज थाना प्रभारी समंदर सिंह ने बताया कि लॉकडाउन की अनुपालना के तहत शराब के लिए निर्धारित सीमा नियत है लेकिन बुधवार सुबह रामगंज चौराहे पर एक युवती अपनी स्कूटी पर निर्धारित मात्रा से अधिक बीयर के दो कार्टून ले जाने के दौरान पकड़ी गई।

उन्होंने बताया कि सांसी बस्ती भगवानगंज निवासी अंजली (19) दुकानें खुलने के बाद अवैध रूप से निर्धारित मात्रा से अधिक शराब ले जाने के आरोप में गिरफ्तार की गई। पुलिस ने युवती को शराब बीयर सहित स्कूटी जब्त कर लिया है। उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम व आपदा प्रबंधन की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है तथा उससे पूछताछ में जुटी है।

मादक पदार्थ की तस्करी के आरोपी की जमानत याचिका खारिज

अजमेर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश संख्या एक के न्यायधीश रमेश कुमार जोशी द्वारा फलोदी जिला जोधपुर के निवासी भागीरथ पुत्र जसू राम की जमानत याचिका मादक पदार्थ तस्करी के मामले में खारिज करने के आदेश पारित किए है।

लोक अभियोजक विवेक पाराशर ने बताया कि घटना के अनुसार 7 मार्च को रेलवे स्टेशन अजमेर पर चेकिंग के दौरान जीआरपी थाना अजमेर द्वारा गश्त की जा रही थी। इस दौरान एक व्यक्ति लेदर जैकेट पहने हुए पुलिस जाब्ता देखकर भीड़ में छुपकर भागने की फिराक में था। इसे रोककर शक होने पर नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम भागीरथ पुत्र जसराम निवासी फलोदी जिला जोधपुर का होना बताया।

उसकी तलाशी ली तो पता चला कि उसने अंडरवियर के अंदर गुप्तांगों के नीचे एक पैकेट छुपा रखा है जिसके चारों तरफ खाकी रंग की टेप लिपटी हुई थी। इसमें कुछ तरल पदार्थ भरा हुआ महसूस हुआ। इसको चेक करने पर मालूम पड़ा कि आरोपी ने मादक पदार्थ अफीम छिपा रखी है। इसका वजन करने पर आरोपी से एक किलोग्राम अफीम बरामद हुई। थाना जीआरपी अजमेर द्वारा एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया और आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

लोक अभियोजक विवेक पाराशर ने दूरभाष पर जमानत याचिका का विरोध करते हुए अदालत से अपना पक्ष रखते हुए तर्क दिया कि अभियुक्त के कब्जे से एक किलोग्राम अफीम जप्त की गई है जो अत्यधिक मात्र है। वर्तमान में कोरोनावायरस के कारण लॉकडाउन चल रहा है। ऎसे में मामला गंभीर है। ऎसी स्थिति में अभियुक्त की जमानत याचिका खारिज किए जाने का निवेदन किया। इस पर अदालत ने आरोपी की जमानत याचिका खारिज करने का आदेश पारित दिए।

यह भी पढें
अजमेर : लाॅकडाउन में रक्तदान कर जीवनदाता ग्रुप बांटी खुशी
अजमेर में अवैध बीयर के दो कार्टून ले जाती युवती अरेस्ट
चित्तौडगढ : अवैध संबंधों में बाधा बने भाई की हत्या, पत्नी व भाई अरेस्ट
राजस्थान में कोरोना संक्रमित की संख्या 3344 पहुंची, तीन की मौत
जोधपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों पर सांसद शेखावत ने सीएम पर साधा निशाना
कांग्रेस सरकार के तुगलकी फरमानों से जनता चिंतित : सिरोही भाजपा
निम्बाहेड़ा में नौ कोरोना संक्रमित हुए निगेटिव, भदेसर में मिला नया मरीज
अजमेर का अग्रवाल समाज कर रहा गौशवंश और पशु पक्षियों की सेवा
टोंक के मालपुरा में दो समुदायों के बीच पत्थरबाजी, छह व्यक्ति घायल