महिला की बहादुरी, रेप की कोशिश करने वाले का गुप्तांग काटा

महिला ने इज्जत बचते हुए दुराचार करने वाले युवक का गुप्तांग कटा
महिला ने इज्जत बचते हुए दुराचार करने वाले युवक का गुप्तांग कटा

इटावा । उत्तर प्रदेश में इटावा के बसरेहर क्षेत्र में एक महिला ने दुष्कर्म के इरादे से घर मे घुसे एक शख्स को बंधक बना कर उसका गुप्तांग काट डाला और इसके लिए महिला की इलाके में लोगों द्वारा जमकर तारीफ की जा रही है।

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने आज यहां बताया कि जिस शख्स ने महिला के साथ उसके ही घर में घुसकर बलात्कार की कोशिश की है वह पीड़िता का दूर के रिश्ते में देवर लगता है लेकिन जिस ढंग से उसने महिला के ऊपर अत्याचार किया है उसकी सजा महिला ने खुद ही दे दी है।

उन्होंने बताया कि रात करीब साढे 11 बजे के आसपास महिला के घर पर यह शख्स घुस गया और उसने महिला के साथ में छेड़छाड़ कर दुराचार करने की कोशिश की। महिला ने उसको अपनी गिरफ्त में लेते हुए बंधक बना लिया। घर में एक खंभे से बांधकर उसके गुप्तांग पर प्रहार कर दिया और पुलिस को फोन कर बुला लिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की पड़ताल की।

पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धारा 354 ए और 323 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को इलाज के लिए स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराने के बाद इटावा मुख्यालय के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर चिकित्सालय भेज दिया गया है जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

महिला उत्थान की दिशा में काम करने वाली संस्था जायन्ट्स सहेली की अध्यक्ष  मीरा अग्रवाल का कहना है देश और प्रदेश में महिलाओं के साथ में दुष्कर्म और दुराचार की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। इटावा की इस महिला की बहादुरी की चर्चा करने से बल मिलता है। ऐसी महिलाएं निश्चित तौर पर अन्य महिलाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेंगी।