हनुमानगढ में महिला ने दो पुत्रियों एवं एक पुत्र को जन्म दिया

हनुमानगढ। हनुमानगढ़ शहर में आज एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया। दिलचस्प बात ये है कि इस महिला का प्रसव किसी स्त्री रोग एवं प्रसूति विशेषज्ञ चिकित्सक ने नहीं, बल्कि एक महिला नर्स ने बड़ी सकुलशता से सामान्य प्रसव के तहत सम्पन्न करवाया।

एक साथ तीन बच्चों को जन्म देने वाली इस महिला के पहले ही एक पुत्र एवं दो पुत्रियां हैं। अब उसके एक पुत्र एवं दो पुत्रियां और हुई हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ टाऊन जिला राजकीय जिला चिकित्सालय में टिब्बी तहसील के गांव मल्लरखेड़ा निवासी सुमित्रा ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया। नर्सिंग स्टाफ सुनीता व मंजूबाला द्वारा बिना चिकित्सक के सुमित्रा का सामान्य प्रसव करवाया गया।

नर्स सुनीता ने बताया कि इस प्रसूता को कल भर्ती किया गया था एवं रक्त की कमी के चलते दो यूनिट रक्त चढ़ाया गया। रात्रि डॉ शिप्रा शर्मा को बुलाकर प्रसूता का चेकअप करवाया गया तथा आज तडके चार बजे प्रसव करवाया गया। माँ और तीनों नवजात पूर्णत स्वस्थ है।

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एमपी शर्मा ने कहा कि हनुमानगढ़ जिला चिकित्सालय के चिकित्सा इतिहास में पहली बार एक साथ तीन बच्चो का जन्म और वो भी सामान्य प्रसव से हुआ है। उन्होंने इसके लिए नर्सिंग स्टाफ के साथ-साथ समस्त चिकित्सालय स्टाफ को बधाई दी।