पन्ना में महिला का सड़क में टार्च की रोशनी में प्रसव कराने का वीडियाे वायरल

पन्ना। मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के शाहनगर थाना क्षेत्र में कथित तौर पर एक 108 एम्बुलेंस का डीजल खत्म होने के कारण सड़क में महिला का प्रसव कराए जाने का मामला सामने आया है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें महिला का सड़क पर टार्च की रोशनी में प्रसव कराते देखा जा रहा है।

पन्ना जिले के शाहनगर क्षेत्र के बनौली गांव की रेशमा आदिवासी (24) को 28 अक्टूबर की शाम प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों के द्वारा 108 एंबुलेंस इमरजेंसी सुविधा के लिए फोन किया गया था।

एंबुलेंस गांव पहुंची और महिला को लेकर शाहनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए रवाना हुई। लेकिन यह एंबुलेंस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने से पहले ही डीजल खत्म होने की वजह से रात के अंधेरे में सुनसान सड़क में खड़ी हो गई। महिला का दर्द बढ़ता ही जा रहा था और प्रसव का समय भी नजदीक आ रहा था।

कुछ ही देर में महिला ने सड़क किनारे ही टॉर्च की रोशनी में बच्चे को जन्म दिया। जाहिर है कि अचानक सड़क किनारे सुनसान जगह पर जहां डिलीवरी हुई, वहां जरूरी व्यवस्था और कोई सुविधा नहीं थी। यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें महिला का टार्च की रोशनी में सड़क पर प्रसव कराते देखा जा रहा है।

इस संबंध में ब्लाॅक मेडिकल आफीसर (बीएमओ) शाहनगर डॉ सर्वेश लोधी ने बताया कि एम्बुलेंस का संचालक सामुदायिक स्वास्थ्य द्वारा नहीं कराया जाता है, लेकिन यह मामला सामने आया है, जिसकी जांच कराई जाएगी।