जावाल से गुमशुदा महिला व उसके पुत्र की हत्या, आरोपी गिरफ्तार, उड में शांति

Man wanted for Rajasthan double murder arrested in Delhi
all tree accused of doiuble murder of woman and her son from jawal were arrested

सबगुरु न्यूज-सिरोही। जावाल से गत 28 दिसम्बर को गुमशुदा महिला के प्रकरण में संदिग्धों से सख्त पूछताछ करने पर महिला व उसके पुत्र की हत्या किए जाने का मामला सामने आया। पुलिस ने महिला व उसके पुत्र की हत्या के आरोप में एक महिला समेत तीन जनों को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के पीछे आपसी रंजिश का कारण बताया जा रहा है।

इधर, पुलिस अधीक्षक ने इस प्रकरण को सोशल मीडिया पर लव जेहाद से जोडकर अफवाह फैलाने वालों से सावधान रहने और इनकी सूचना पुलिस को देने की अपील लोगों से की है। इधर, इस प्रकरण के कारण एक आरोपी के गांव उड में कुछ आक्रोश फैलने की जानकारी भी सामने आई थी, लेकिन वहां अब शांति है।

पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि 28 दिसम्बर को जावाल निवासी प्रकाशचन्द्र पुत्र रावता पुरोहित ने बरलूट थाने में रिपोर्ट दी कि उसके छोटे भाई का नाम स्व. जेपाराम की पत्नि विमला देवी व उसका पुत्र आकाश 28 दिसम्बर से ही करीब चार पांच दिन से घर पर नहीं हैं। इस प्रकरण में गुमशुदगी दर्ज की जाकर गुमशुदा की तलाश शुरु की गई।

अति. पुलिस अधीक्षक व वृताधिकारी वृत सिरोही के निर्देशन मे जांच के दौरान गुमशुदा महिला व उसके पुत्र की तलाश की कई जगह की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। गुमशुदा विमला-35 पत्नि स्व. जेपाराम पुरोहित व उसके पुत्र आकाश -12 पुत्र स्व. जेपाराम पुरोहित की तलाश के लिए पुलिस ने इश्तीहार भी जारी किए।

इस प्रकरण में 3 जनवरी को पुलिस बरलूट थाने में अपहरण का मामला दर्ज करके तकनीकी अनुसंधान के आधार पर शक होने पर पाडीव निवासी जानाराम पुत्र गणेशाराम भील, उसकी पत्नी सीता निवासी पाडीव व उड निवासी हकीम से सख्ती से पूछताछ की गई।

पूछताछ के दौरान इन लोगों ने उक्त महिला व उसके पुत्र की हत्या करना कबूल किया गया। जानाराम भील व उसकी पत्नी सीता के साथ मिलकर विमला देवी की लाश को गुजरात के बनासकांठा जिला के थराद में तथा उसके पुत्र आकाश के शव को उदयपुर जिले के मांडवा में फेंकने जानकारी दी।

पुलिस ने इन लोगों को गिरफ्तार करके इनकी निशानदेही से दोनों शव बरामद कर लिए। पुलिस ने हत्या व अपहरण में प्रयुक्त वाहन को जब्त कर लिया है। इस घटना की जानकारी मिलने पर एक आरोपी के गांव उड में लोगों के आक्रोशित होने की जानकारी भी सामने आई थी, लेकिन वहां पर शांति है।

मिथ्या खबर से सावधान रहने की अपील

उक्त प्रकरण में आमजन से मिथ्या व भ्रामक खबरों सोशल मीडिया पर अपवाह फैलाने वालों से सतर्क रहने व उनके बारे में सूचना देने की अपील की हैं।

anger people burn tyres on road in ud village in sirohiउड में शांति

इस प्रकरण में महिला व उनके पुत्र की हत्या किए जाने की जानकारी सामने आने पर सोशल मीडिया पर उन्मादी संदेश वायरल होने लगे। लोगों को जावाल एकत्रित होने की सूचना प्रसारित होने लगी। इसी दौरान एक आरोपी के गांव उड में कुछ आक्रोशित लोगों ने सडक पर टायर आदि जला दिए। जिससे इस मार्ग पर यातायात कुछ समय के लिए बाधिल रहा। पुलिस ने समय पर मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला।