महिला क्रिकेट मैच बारिश के कारण करना पड़ा रद्द

Women cricket match canceled due to rain
Women cricket match canceled due to rain

सबगुरु न्यूज़ | भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीमों के बीच चौथा ट्वंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच बुधवार को वर्षा के कारण रद्द कर देना पड़। इस मैच के रद्द हो जाने के बाद भारत पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले फि​ल्डिंग ​करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका ने 15.3 ओवर में तीन विकेट पर 130 रन बनाये थे कि वर्षा आने के कारण खेल रोक देना पड़ा।

इसके बाद वर्षा लगातार जारी रही और अम्पायरों को मैच रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा। भारतीय महिला क्रिकेट के इतिहास में यह उसका पहला रद्द ट्वंटी 20 मैच है। इस परिणाम से यह सुनिश्चित हो गया है कि भारत अब यह सीरीज नहीं हारेगा। भारत या तो यह सीरीज जीतेगा या फिर सीरीज बराबरी पर छूटेगी। सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच शनिवार को केप टाउन में खेला जाएगा। भारत ने सीरीज के पहले दो मैच जीते थे। लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने तीसरा मैच जीतकर सीरीज में वापसी की थी।

भारत की निगाहें चौथे मैच में ही सीरीज को निपटाने पर लगी हुई थीं लेकिन इस मैच के रद्द होने से भारतीय टीम को अब पांचवें मैच का इन्तजार करना पड़ेगा। भारत इससे पहले मेजबानों से वनडे सीरीज 2-1 से जीत चुका है। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 12.3 ओवर में 103 रन जोड़े लेकिन भारत ने फिर शानदार वापसी करते हुए 18 रन के अंतराल में तीन विकेट झटक लिए।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो