महिला IPL महिला खिलाड़ियों के लिये मील का पत्थर साबित होगा: एलिस पैरी

महिला IPL महिला खिलाड़ियों के लिये मील का पत्थर साबित होगा: एलिस पैरी
महिला IPL महिला खिलाड़ियों के लिये मील का पत्थर साबित होगा: एलिस पैरी

मुंबई | आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर और महिला ट्वंटी 20 चैलेंज मैच में प्रभावशाली गेंदबाज़ी करने वाली एलिस पैरी ने भी महिलाओं के आईपीएल का समर्थन करते हुये कहा है कि यह क्रिकेट और महिला खिलाड़ियों के विकास के लिये मील का पत्थर साबित होगा।

आईपीएल-11 के सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पहले क्वालिफायर से पहले यहां मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में महिला टी-20 चैलेंज का एकमात्र मैच कराया गया था। इस मैच में मेज़बान भारत, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सहित अहम महिला विदेशी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इस मैच में ट्रेलब्लेज़र्स के खिलाफ सुपरनोवा टीम का हिस्सा रहीं पैरी ने टीम की तीन विकेट की रोमांचक जीत के बाद कहा कि उनके लिये इस प्रदर्शनी मैच में खेलना बहुत खास अनुभव रहा और वह इसे अपने लिये बड़ा मौका मानती हैं। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली सुपरनोवा टीम की ओर से 20 रन पर दो विकेट लेने वाली आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा“ यह बहुत ही रोमांचक और चुनौतीपूर्ण मैच था जिसमें काफी मज़ा आया।”

पैरी ने कहा“ मेरे लिये वानखेड़े स्टेडियम में खेलना अपने आप में बड़ा मौका था। इस तरह के मैच खेलों के लिये जरूरी होते हैं और खिलाड़ियों के विकास में मदद करते हैं। हमें अलग अलग परिस्थितियों में नये कोचों के साथ खेलने का भी मौका मिलता है।”दुनिया की सबसे चर्चित ट्वंटी 20 लीग आईपीएल के दौरान महिला टी-20 मैच कराने को महिलाओं के आईपीएल की दिशा में एक अहम कदम माना जा रहा है। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इस पर कहा“ मैं महिलाओं के आईपीएल काे लेकर नहीं जानती लेकिन यह मैच उसके लिये अच्छी शुरूआत हो सकता है। हमारे देश में बिग बैश लीग होती है और इंग्लैंड में भी किया सुपर लीग करायी जाती है। यदि भारत में भी ऐसा होगा तो अच्छी बात है।”उन्होंने कहा“ मेरे करियर का यह बड़ा मौका है कि मुझे वानखेड़े आकर इस मैच का हिस्सा बनने का मौका मिला। यदि महिला आईपीएल जैसा कुछ शुरू हो तो अच्छा होगा।”