युवा ओलंपिक के लिये महिला, पुरूष हॉकी टीमें रवाना

Women, men's hockey teams leave for youth Olympics
Women, men’s hockey teams leave for youth Olympics

नयी दिल्ली । भारत की महिला और पुरूष अंडर-18 हॉकी टीमें मंगलवार को यहां राजधानी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से ब्यूनस आयर्स के लिये रवाना हो गयीं जहां वे युवा ओलंपिक-2018 में पहली बार अपनी चुनौती पेश करेंगी।

यह पहला मौका है जब भारत की महिला और पुरूष हॉकी टीमें युवा ओलंपिक खेलों में हिस्सा ले रही हैं। महिला-अंडर-18 टीम पूल ए का हिस्सा हैं जहां वह सात अक्टूबर को आस्ट्रिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेंगी जबकि पुरूष टीम पूल बी में शामिल है और बंगलादेश के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करेगी।

दोनों वर्गों की भारतीय टीमें पिछले काफी समय से मध्यप्रदेश के भोपाल में अभ्यास शिविर का हिस्सा थीं। भारत की जूनियर महिला टीम के मुख्य कोच बलजीत सिंह सैनी ने कहा,“युवा ओलंपिक से पहले हमने बहुत अभ्यास किया है और नौ सदस्यीय टीम के प्रत्येक खिलाड़ी ने सीनियर हॉकी टीम के फाइव ए साइड टूर्नामेंट में खेला है और उन्हें खेल की अच्छी समझ है। हमें एक टीम के तौर पर अच्छे परिणाम की उम्मीद है और हम अपना शत प्रतिशत प्रदर्शन करने उतरेंगे।”

इस बीच अंडर-18 पुरूष टीम के कोच करियप्पा ने कहा कि टीम ने अभ्यास शिविर में काफी मेहनत की है और वह इस बड़े टूर्नामेंट के लिये तैयार है। उन्होंने कहा,“हमने तैयारी में कोई कमी नहीं छोड़ी है और हमें अच्छे परिणाम की उम्मीद है। हमारे खिलाड़ियों के लिये यह बड़ा मंच है जाे उनके अंतरराष्ट्रीय करियर के लिये अहम होगा। हम टूर्नामेंट में भी एक बारी में एक मैच पर ध्यान देंगे।”