मुरादाबाद में महिला पुलिसकर्मी ने सड़क पर कराया सुरक्षित प्रसव

मुरादाबाद में महिला पुलिसकर्मी ने सड़क पर कराया सुरक्षित प्रसव
मुरादाबाद में महिला पुलिसकर्मी ने सड़क पर कराया सुरक्षित प्रसव

मुरादाबाद । उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में प्रसव पीड़ा से जूझ रही महिला ने एक महिला पुलिसकर्मी की मदद से सडक पर ही सुरक्षित परदे में एक शिशु को जन्म दिया।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के रोडवेज बस स्टैंड के सामने मंगलवार को अचानक महिला के चीखने चिल्लाने सुनाई देने पर चौकी पर तैनात महिला पुलिस आरक्षी कुसुम उसके पास गयी। उसने महिला से पूछताछ की। महिला पुलिस कर्मी ने मामले ने मामले की गंभीरता को देखते हुये बिना समय गंवाए बीच सड़क न केवल तत्काल पर्दा बनाकर महिला को सुरक्षित प्रसव कराया।

महिला ने एक शिशु को सड़क पर ही जन्म दिया। महिला पुलिसकर्मी ने जच्चा बच्चा को ऐबुलेंस से जिला महिला अस्पताल भिजवाया। चिकित्सालय में मां और बेटा दोनों स्वस्थ हैं। महिला अपने भाई के साथ झारखंड से बिजनौर में अपने ससुराल जा रही थी।

उन्होने बताया कि महिला का गुलशन है और उसका मायका झारखंड मेें है। वह बिजनौर के हल्दौर क्षेत्र की निवासी है। मंगलवार को वह अपने भाई लुकमान के साथ ससुराल बिजनौर जा रही थी। रोडवेज बस स्टैंड पर बिजनौर जाने वाली बस का इंतजार कर रही थी।

अचानक प्रसव पीड़ा हुई और बीच सड़क उसकी डिलीवरी हो गई। साथ में मौजूद गुलशन के भाई लुकमान ने बताया यदि महिला सिपाही कुसुम समय रहते मदद नहीं करती तो दोनों की जान जा सकती थी। महिला अस्पताल में मां और बेटे स्वस्थ हैं।