लेडिज इन वजहों से बोलतीं हैं अपने लाइफ पार्टनर से झूठ

Women speak lies to partners these reasons
Women speak lies to partners these reasons

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं औरतों के बारे में कि वह अपने पति से क्यों बातें छुपाती हैं। इसके चलते कई बार पति पत्नी के बीच झगड़े बढ़ते जाते हैं। और अंत में ऐसी स्थिति पैदा हो जाती है। कि वह दोनों अलग होने की बातें करने लग जाते हैं। औरतें आखिर क्यों अपने राज़ अपने पति से छुपाती है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको यह बताएंगे की किन वजहों के कारण बोलती है झूठ।

अतीत को छुपाने के लिए

महिलाओं अपने रिश्ते को बचाने के लिए झूठ बोलने का यह सबसे आम कारण है। क्योंकि हर महिला सोचती है उसके बीते हुए कल से वर्तमान रिश्ता खराब ना हो। अधिकतर महिलाओं को अपने रिश्ते को बचाने के लिए झूठ बोलना बेईमान नहीं लगता है।

झगड़ों से बचने के लिए

कभी कभी झगड़ों से बचने के लिए महिलाएं आपसे झूठ का सहारा लेती है। परंतु यह गलत है क्योंकि सच बोलना ही बलाई है। परंतु पार्टनर पर भरोसा न होने के कारण महिलाएं झूठ बोल देती है।

रिश्ता बचाने के लिए

कई बार गलतफहमियां इतनी बढ़ जाती है। रिश्ते में दरार पड़ जाती है ऐसे में रिश्ते टूटने गए डर से झूठ का सहारा लेती है। परंतु झूठ के पीछे उनका मकसद गलत नहीं होता है। अर्थात इसको बचाने के लिए बोला गया झूठ काफी हद तक सही होता है।

खुद को सेव करने के लिए

अधिकतर महिलाएं अपने आप की गलती से बचने के लिए झूठ का सहारा ले लेती है। अर्थात कई बार अनजाने में हुई गलती हो छुपाने के लिए झूठ बोलती हैं।