लगातार तीसरी हार से भारतीय महिला टीम फाइनल की होड़ से बाहर

Women T20I Tri-series : India knocked out after losing third match on the trot; Australia to play England in finals

मुंबई। भारतीय महिला टीम का ट्वंटी 20 त्रिकोणीय सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा और मेजबान टीम सोमवार को आस्ट्रेलिया के हाथों 36 रन की हार झेलकर फाइनल की होड़ से बाहर हो गई।

आस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 186 रन बनाए जबकि भारतीय टीम पांच विकेट पर 150 रन ही बना सकी। भारतीय टीम की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी हार है और वह फाइनल की होड़ से बाहर हो गयी है। भारत की हार के साथ आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के 31 मार्च को होने वाले फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

भारत को आस्ट्रेलिया से लगातार दूसरी हार मिली है। उसने एक मैच इंग्लैंड से गंवाया है। भारत का आखिरी मुकाबला इंग्लैंड से 29 मार्च को होना है जबकि आस्ट्रेलियाई टीम 28 मार्च को इंग्लैंड से खेलेगी। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के इस समय चार-चार अंक हैं। भारत के खाते में एक भी अंक नहीं है।

भारतीय महिला टीम अपनी जमीन पर एक के बाद एक मैच हार रही है। इससे पहले उसे ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से हराया था। भारतीय टीम इस त्रिकोणीय सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया से तीन मैचों की वनडे सीरीज में 0-3 से हारी थी जबकि भारत ए टीम को इंग्लैंड ने दो अभ्यास मैचों में पराजित किया था।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ओपनर जैमिमा रोड्रिग्ज़ ने 41 गेंदों में आठ चौकों की मदद से सर्वाधिक 50 रन बनाए थे। भारतीय टीम स्मृति मंधाना(तीन), मिताली राज(शून्य) और दीप्ति शर्मा(दो) को 26 रन तक गंवाने के बाद मुकाबले में नहींं लौट सकी।

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों में 33 रन और अनुजा पाटिल ने 26 गेंदों में छह चौकों की मदद से नाबाद 38 रन बनाए लेकिन भारत के लिए लक्ष्य बहुत दूर रह गया। मेगन शट ने 31 रन पर तीन विकेट लिए।

इससे पहले आस्ट्रेलिया की पारी में ओपनर बेथ मूनी ने 46 गेंदों में आठ चौकों के सहारे 71 रन और एलिस विलानी ने 42 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 61 रन बनाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 114 रन की बड़ी साझेदारी की। भारत की ओर से पूजा वस्त्रकर ने 28 रन पर दो विकेट लिए।