राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम से जुड़े स्पिन कोच नरेंद्र हिरवानी

Narendra Hirwani, the spin coach associated with the national women's cricket team
Narendra Hirwani, the spin coach associated with the national women’s cricket team

नयी दिल्ली | पूर्व भारतीय क्रिकेटर और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के स्पिन कोच नरेंद्र हिरवानी राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम से जुड़ गये हैं और उसके साथ बतौर सलाहकार काम करेंगे।

भारतीय पुरूष क्रिकेट टीम की ओर से 17 टेस्ट और 18 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हिरवानी सीनियर महिला टीम के साथ चुनिंदा सीरीज़ में काम करेंगे। उनका टीम के साथ कार्यकाल सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत की घरेलू सीरीज़ से शुरू होगा।

महिला टीम की ट्वंटी 20 कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हाल ही में राष्ट्रीय टीम के लिये स्पिन कोच की ज़रूरत पर जोर दिया था। उन्होंने कहा था कि टीम में पूनम यादव, एकता बिष्ट और दीप्ति शर्मा सभी स्पिनर हैं और उन्हें स्पिन कोच की जरूरत है। हालांकि एनसीए के स्पिन कोच हिरवानी महिला टीम के साथ पूर्णकालिक कोच के तौर पर नहीं जुड़ेंगे और चुनिंदा सीरीज़ में ही खिलाड़ियों के सलाहकार के तौर पर काम करेंगे।

भारतीय महिला टीम को अपने आखिरी छह ट्वंटी 20 मैचों में हार झेलनी पड़ी है जबकि अगले वर्ष उसे फरवरी-मार्च में आस्ट्रेलिया में होने वाले ट्वंटी 20 विश्वकप में हिस्सा लेना है। टीम ने मार्च से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है और दक्षिण अफ्रीका के साथ घरेलू सीरीज़ लंबे अर्से बाद उसकी अहम सीरीज़ होगी।