विश्व महिला दिवस पर 1000 युवतियों का हुआ हार्ट, लीवर और शुगर का टेस्ट

Health Check up
Health Check up

SABGURU NEWS | जयपुर मेरापेशेंट एप ने किया सिटी हैल्थ फेस्ट का आयोजन विश्व महिला दिवस पर मेरा पेशेंट एप की ओर से युवाओं के स्वास्थ्य जांच कार्यक्रम के तहत करीब तीन हजार स्टूडेंट्स का फ्री हेल्थ टेस्ट किया गया जिसमें 1000 से ज़्यादा गर्ल्स शमिल हुयी।

इन जांचों में हार्ट, लीवर और ब्लड शुगर जांचीं गयी। सिटी हेल्थ फेस्ट-2018 के तहत यह आयोजन विवेकानंद इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी और विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी के तीन कैंपस में एक साथ आयोजित किया गया। इस अवसर पर ‘मेरापेशेंट‘ एप के फाउंडर और चेयरमेन श्री मनीष मेहता, सीईओ आलोक खन्डेलवाल सहित विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार श्री प्रवीण चैधरी मौजुद रहें।

इस आयोजन पर ‘मेरापेशेंट‘ एप के फाउंडर और चेयरमेन श्री मनीष मेहता ने कहा  सिटी हेल्थ फेस्ट-2018 आयोजित करने का सबसे प्रमुख उद्देश्य युवाओं में स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता पैदा करना है।जांच के बाद स्टूडेंट्स की सभी रिपोर्टस उनके मोबाइल पर मेरा पेशेंट एप में मेडिकल रिकॉर्ड कॉलम में एक दिन बाद पहुंच जाएगी। इस दौरान लगभग तीन हजार स्टूडेंट्स कि जांच की गयी।

इस अनूठे मेगा हैल्थ स्क्रीनिंग कैंप के बारे में जानकारी देते हुए विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी के सीईओ श्री ओंकार बगड़ीया ने कहा ‘‘वीजीयू के विद्यार्थियों और अध्यापकों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने की दिशा में ‘मेरापेशेंट‘ की टीम ने यह एक अच्छा कदम उठाया हैं। किसी भी विद्यार्थी के लिए अपने रोजमर्रा के रूटीन के बीच यह बहुत मुश्किल काम है कि वह किसी डाइग्नोस्टिक सेंटर पर जाए और अपनी सेहत की जांच कराए। इसलिए कैंपस में ही छात्रों को ऐसी सुविधाएं मिले, यह मौजूदा दौर का तकाजा है। हमें ‘मेरापेशेंट‘ एप की टीम के साथ जुडते हुए प्रसन्नता हो रही है, जिसने अपने ‘सेफ्टी इंडिया‘ अभियान के तहत यह आयोजन विवेकानंद इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी और विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी के तीन कैंपस में एक साथ आयोजित किया।

इससे पहले सिटी हैल्थ फेस्ट का आयोजन ग्लोबल इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी में भी हो चुका है, जहां करीब 1200 स्टूडेंट्स के टैस्ट किए गए थे और उनकी रिपोर्ट दो दिन में ही उनके मोबाइल पर पहुंच गई थी। इसमें एक भी कागज का इस्तेमाल नहीं किया गया था। इस मोबाइल एप के इस फीचर में सभी प्रकार के मेडिकल व अन्य रिकॉर्ड रखे जा सकते हैं और उन्हें शेयर भी किया जा सकता

‘मेरापेशेंट‘ एप केमिस्ट्स और डायग्नॉस्टिक्स केंद्र के लिए एक एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म है जहां वे अपने नुस्खे अपलोड कर सकते हैं और अपनी दवाओं और टेस्टों के लिए सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त कर सकते हैं। इसमें एक अनूठी पेनिक बटन सुविधा भी है, जिसके जरिए इमरजेंसी के दौरान करीबी और प्रियजनों को चेतावनी भेजी जाती है और इस तरह उपयोगकर्ता को इमरजेंसी के हालात से उबरने में मदद मिलती है।

लड़की के ऊपर झूठा इल्जाम लगाने पर लड़की ने की लड़के के की ये हालत || देखिये ये वीडियो

‘मेरापेषेंट‘ एप के बारे में 

जयपुर के चार्टर्ड एकाउंटेंट श्री मनीष मेहता द्वारा शुरू किया गया ‘मेरापेशेंट‘ एप हेल्थकेयर इंडस्ट्री में एक अनूठी और शानदार पहल है। ‘मेरापेशेंट‘ अपनी तरह का पहला एग्रीग्रेटर प्लेटफॉर्म है, जो पारंपरिक बाजार को रोगियों/उपयोगकर्ताओं के लिए उंगलियों के इशारे पर ले लाता है। प्रमाणित केमिस्ट की दुकानों और डाइग्नोस्टिक्स केंद्रों के राष्ट्रव्यापी नेटवर्क के साथ, ‘मेरापेशेंट‘ ऐप स्मार्टफोन पर मांग और आपूर्ति की स्थिति तैयार करता है। ‘मेरापेशेंट‘ एप में दिए गए अनूठे और क्रांतिकारी पेनिक बटन की सहायता से उपयोगकर्ता को इमरजेंसी या मुश्किल हालात से उबरने में सहायता मिलती है। उपयोगकर्ता सिर्फ ‘स्लाइड टू पेनिक‘ का इस्तेमाल करते हुए पहले से सहेजे गए नंबरों पर अपने करीबी मित्रों और परिजनों को इत्तिला कर सकता है। पेनिक बटन के इस्तेमाल के साथ न सिर्फ 5 टेलीफोन नंबरों पर सूचना भेजी जाती है, बल्कि यह मुश्किल/इमरजेंसी में फंसे शख्स की लोकेशन भी बताता है।

2017 में ऐसे भयानक एक्सीडेंट हुए थे जिन्हे देखकर आपकी रूह भी काँप जाएगी || देखिये ये वीडियो