महिला हॉकी टीम एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लिये काेरिया रवाना हुई

महिला हॉकी टीम एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लिये काेरिया रवाना हुई

महिला हॉकी टीम एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लिये काेरिया रवाना हुई

नयी दिल्ली | डिफेंडर सुनीता लाकड़ा की कप्तानी में भारतीय महिला हॉकी टीम कोरिया के डोंगहाए सिटी में 13 मई से शुरू होने वाले पांचवें महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लिये रवाना हो गयी है जहां वह दूसरी बार खिताब पाने के लक्ष्य के साथ उतरेगी।

कोरिया के डोंगहाए सिटी में 13 मई से शुरू होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में भारत के अलावा जापान, चीन, मलेशिया और मेजबान कोरिया की टीमें खिताब के लिये चुनौती पेश करेंगी। महिला कप्तान रानी रामपाल की अनुपस्थिति में सुनीता को भारतीय टीम की कमान सौंपी गयी है। वर्ष 2016 में भारतीय टीम ने फाइनल में चीन को 2-1 से हराकर पहली बार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था। इस मैच में दीपिका ने 60वें मिनट में टीम के लिये विजयी गोल करते हुये भारत को खिताब दिलवाया था। एशिया कप की जीत से उत्साहित भारतीय टीम दूसरी बार एशिया में अपनी धाक जमाने के लक्ष्य के साथ काेरिया रवाना हुई है।

27 वर्षीय अनुभवी ओड़िशा की डिफेंडर सुनीता ने कहा“ हमने 2016 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था, उसके बाद 2017 में एशिया कप का खिताब अपने नाम किया और फिर 2018 में हम इसी लय को बरकरार रखना चाहते हैं। हम इस वर्ष फिर से अपने टूर्नामेंट को यादगार बनाना चाहते हैं।”