बेमिसाल अश्वगंधा के अद्भुत फायदे, जानिए सेवन करने का सही तरीका

Wonderful benefits of unmatched Ashwagandha, know the right way to take
Wonderful benefits of unmatched Ashwagandha, know the right way to take

सबगुरु न्यूज़, अश्व्गन्धा एक बहुत ही ताकतवर जड़ी बूटी है जो शरीर को जवान बनाए रखने के काम आती है इसके नियमित प्रयोग से शारीरिक दुर्बलता दूर हो जाती है और व्यक्ति हष्ट पुष्ट बन जाता है| इसके सेवन से शरीर को बिमारियों से लड़ने की शक्ति मिलती है रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है। इसके अलावा गठिया रोग और डाइजेशन की समस्या से भी मुक्ति मिलती है। एक शोध से पता चला है कि अश्वगंधा की जड़ में कुछ ऐसे तत्व भी हैं जिसमें कैंसर के ट्यूमर की वृद्धि को रोकने की पर्याप्त क्षमता होती है। ऐसी प्रबल संभावना है कि अश्वगंधा कैंसर से छुटकारा दिलाने में बहुत सहायक है।

चीजों के सेवन से होता है दिमाग तेज

इसके सेवन के जितने फायदे है उतने नुकसान भी हो सकते है अगर इसके सेवन के सही तरीके और सही मात्रा का ज्ञान ना हो। इसकी प्रवृति गर्म होती है इसलिए यह पेट में समस्या जैसे गैस बनना, उलटी, दस्त ज्यादा नींद आना जैसी समस्या पैदा कर सकता है। इसके ज्यादा सेवन से यह दवाइयों के असर को ख़त्म कर देता है| इसके इस्तमाल से पहले चिकित्सक से या किसी अनुभवी व्यक्ति या वैध से सलाह जरूर लेनी चाहिए।

इन चीजों को खाने से बढ़ती है उम्र

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो