जोधपुर में विश्वस्तरीय बस अड्डे के लिए शीघ्र शुरु होगा काम : यूनूस खान

Construction of world-class bus stand soon in Jodhpur : Yunus Khan
Construction of world-class bus stand soon in Jodhpur : Yunus Khan

जयपुर। राजस्थान परिवहन मंत्री युनूस खान ने आज विधानसभा में कहा कि जोधपुर जिले के पावटा बस अड्डे को विश्वस्तरीय बनाने के लिए निर्माण कार्य शीघ्र शुरू किया जाएगा।

खान ने शून्यकाल में इस संबंध में उठाये गये मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए बताया कि बस अड्डे के विस्तार के लिए उसके सामने की कृषि उपज मण्डी की जमीन राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम को सौंपी जा चुकी है एवं वहां संचालित कृषि उपज मण्डी को भदवासिया में स्थानांतरित कर दिया गया है। लेकिन वर्तमान में यहां व्यापारी काबिज हैं।

उन्होंने नई जगह देने के बावजूद पावटा स्थित कृषि मण्डी को खाली नहीं किया गया है एवं भदवासिया उपज मण्डी में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं होने के सम्बन्ध में उच्च न्यायालय में याचिका दायर की हुई है।

उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय के निर्णयानुसार नई उपज मण्डी में व्यापारियों को सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होना सुनिश्चित कर भौतिक सत्यापन की रिपोर्ट न्यायालय में पेश की जाएगी। मण्डी के शिफ्ट होने के साथ ही बस अड्डा निर्माण का कार्य प्रारम्भ कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस मामले में कृषि विपणन मंत्री की उपस्थिति में संबंधित विधायकों एवं अधिकारियों के साथ पांच मार्च को उच्चस्तरीय बैठक आयोजित की जाएगी। इसमें पूरी स्थिति की समीक्षा कर बस अड्डे के नक्शे एवं सुविधाओं के संबंध में निर्णय किया जाएगा।