दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी चुनी

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream
World Cup fever will take on India from today
World Cup fever will take on India from today

साउथम्टन। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भारत के खिलाफ बुधवार को विश्वकप के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

भारत का विश्वकप में यह पहला मुकाबला है जबकि दक्षिण अफ्रीका का यह तीसरा मुकाबला है और वह अपने पहले दो मैच हार चुकी है। दक्षिण अफ्रीका के लिए राहत की बात है कि बंगलादेश के खिलाफ मैच में चोट के कारण बाहर रहे सलामी बल्लेबाज हासिम अमला की टीम में वापसी हुई है।

भारत दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध मैच में अच्छा प्रदर्शन कर टूर्नामेंट की शुरुआत जीत से करना चाहेगा जबकि लगातार दो मुकाबले हार चुकी दक्षिण अफ्रीका टीम की नजर इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल करने पर होगी। आज के मुकाबले के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें इस प्रकार है:

भारत

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीका

क्विंटन डी कॉक (वीकेटकीपर), हासिम अमला, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रैसी वान डेर दुस्सेन, डेविड मिलर, जेपी डुमिनी, आंदिले फेहलुकवायो, क्रिस मौरिस, कैगिसो रबादा, इमरान ताहिर और तबरेज शमसी