गरबाइन मुगुरुजा अमरीका की सेचिया विकेरी के हाथों उलटफेर का शिकार

World Number 100 Sachia Vickery stuns Garbine Muguruza in Indian Wells

न्यूयॉर्क। तीसरी सीड स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा क्वालिफायर अमरीका की सेचिया विकेरी के हाथों उलटफेर का शिकार होकर यहां बीएनपी परिबास ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

दुनिया के 100वें नंबर की खिलाड़ी विकेरी ने शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में विंबलडन चैंपियन मुगुरुजा को दूसरे राउंड में ही 2-6 7-5 6-1 पराजित कर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। अमरीकी खिलाड़ी के करियर की यह सबसे बड़ी जीत मानी जा रही है।

अगले दौर में विकेरी का सामना जापान की नाओमी ओसाका से होगा जिन्होंने एक मुकाबले में एग्निजेस्का रदवांस्कवा की चुनौती को 6-3 6-2 से ध्वस्त की।

दिन के अन्य मुकाबलों में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सिमाेना हालेप ने कैरोलिना प्लिस्कोवा की बहन चेक गणराज्य की क्रिस्टिना प्लिस्कोवा को 6-4 6-4 से मात दी।

इससे पहले चेक गणराज्य की ही पेत्रा क्वितोवा को कजाखिस्तान की डुलिया पुतिनत्सेवा के खिलाफ एक मैराथन मुकाबले में जीत के लिए पसीना बहाना पड़ा। दो बार की विंबलडन चैंपियन क्वितोवा ने डुलिया को तीन घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में 6-7 7-6 6-4 से शिकस्त दी।

अगले दौर में क्वितोवा का मुकाबला वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाली अमेरिका की 16 साल की अमांडा एनिसीमोवा से होगा जिन्होंने रूस की एनासतासिया पवयुचेंकाेवा को 6-4 6-1 से हराया।