महिला पहलवान निशा व उसके भाई की गोली मारकर हत्या, मां गंभीर रूप से घायल

सोनीपत। हरियाणा में सोनीपत के गांव हलालपुर स्थित सुशील कुमार कुश्ती अकादमी में बुधवार को प्रशिक्षण लेने आई राष्ट्रीय स्तर की युवा महिला पहलवान व उसके छोटे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं उनकी मां को भी गोली मारकर घायल किया गया है। फिलहाल हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार गांव हलालपुर से नाहरी रोड पर करीब तीन साल से सुशील कुमार कुश्ती अकादमी चल रही है। इसे रोहतक जिला के गांव बालंद का कोच चलाता है। अकादमी में आसपास के गांव के करीब 50 युवक-युवती कुश्ती का प्रशिक्षण लेने आते हैं।

इसी अकादमी में हलालपुर निवासी निशा (22) भी प्रशिक्षण ले रही थी। निशा ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में सिल्वर मेडल जीत चुकी है। उसका भाई सूरज (18) उसे रोजाना बाइक से अकादमी में छोडऩे आता था। बुधवार को भी सूरज अपनी बहन निशा को छोडऩे आया था।

बताया जा रहा है कि दोपहर करीब डेढ़ बजे अकादमी से निशा के घर पर फोन आया और कहा गया कि निशा ने अभ्यास कर लिया है, उसे घर ले जाओ। जिस पर उसका भाई सूरज व मां धनपति उसे लेने के लिए पहुंच गए। जब वह अकादमी में पहुंचे तो इसी दौरान उन पर गोलियां चला दी गई। उस समय निशा की पहले ही अकादमी के अंदर गेट के पास गोलियां मारकर हत्या की जा चुकी थी।

हमलावरों ने मां धनपति को गोली मारी तो अचानक हुए हमले के बाद सूरज व उसकी मां बाहर की तरफ भागे। गोली लगने से धनपति गेट के बाहर गिर गई और सूरज मौके से भाग निकला। मगर हमलावरों ने पीछा करते हुए नहर पार कर सूरज को भी गोलियां मारकर मौत के घाट उतार दिया।

वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर धनपति को खरखौदा सीएचसी में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे पीजीआई, रोहतक रेफर कर दिया गया है। गोली मारने का आरोप अकादमी संचालक व अन्य पर है। पुलिस के अनुसार कोच अपनी पत्नी व बच्चों के साथ फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। वारदात के पीछे की वजह अभी सामने नहीं आई है।

उधर, देर शाम घटना से भारी संख्या में गुस्साएं ग्रामीण अकादमी में पहुंचे और पुलिस के रोकने पर भी नहीं रुके। ग्रामीणों ने अकादमी में तोडफ़ोड़ की और बाद में आग लगा दी। प्रशासन की तरफ से फायर बिग्रेड बुलाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस धनपति के बयान लेने पीजीआई रोहतक गई है।

गांव हलालपुर में अकादमी के अंदर महिला पहलवान की गोली मारकर हत्या की गई है। उसका शव अकादमी परिसर में मिला है। वहीं उसकी मां अकादमी के बाहर घायल मिली है। उसके भाई का शव नहर के पास मिला है। घायल महिला के बयान पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। फिलहाल हत्या का आरोप कोच व अन्य पर लगा है।