स्वीडन ने इंजरी समय में गोल कर भारत को हराया

स्टॉकहोम। स्वीडन की अंडर-23 महिला फ़ुटबॉल टीम ने बुधवार को एंजलहोम्स आईपी में हुए मुकाबले में इंजरी समय में गोल करके भारत को 1-0 से हराया।

स्वीडिश महिलाओं ने शुरुआती दौर में बेहतर प्रहार किया, लेकिन भारत ने दबाव से उबरते हुए अटैकिंग रवैया अपनाया। भारत के लिए पहला मौका 12वें मिनट में आया जब मनीषा कल्याण ने मार्टिना थोकचोम से लेफ्ट फ्लैंक पर गेंद ली। मनीषा ने भारत के लिये पहला गोल करने की कोशिश की, लेकिन गेंद सीधे कीपर के हाथों में गई।

मनीषा ने 35वें मिनट में एक बार फिर प्रयास किया लेकिन स्वीडिश डिफेंडर उन्हें रोकने में सफल रहे। अंजू तमांग की ओर से 40वें मिनट में एक प्रयास हुआ लेकिन स्वीडन की गोलकीपर एम्मा होल्मग्रेन ने उसे आसानी से पकड़ लिया।

विरोधियों ने भी कई बार गोल करने का प्रयास किया, लेकिन भारतीय गोलकीपर अदिति चौहान डटी रहीं और कई मौकों पर उन्होंने सतर्कता दिखाई।

भारत का सर्वश्रेष्ठ मौका मैच के 73वें मिनट में आया जब प्यारी ने मनीषा के पास की सहायता से गोल करना चाहा, लेकिन वह नेट में गेंद नहीं पहुंचा सकीं।

मैच के 90 मिनट पूरे होने पर दोनों टीमें शून्य पर थीं। अतिरिक्त समय में एबा हेड ने कॉर्नर किक लगाया, जो लिन विकियस के कदमों में जा पहुंचा और उन्होंने गेंद को नेट में पहुंचाकर 96वें मिनट में मैच के पहले गोल के साथ स्वीडन को 1-0 से जीत दिलाई। भारतीय अंडर-23 महिला फुटबॉल टीम का अगला मुकाबला 25 जून को अमरीका से होगा।