शाओमी का सस्ता स्मार्टफोन रेडमी गो लॉन्च, कीमत 4,499 रुपए

Xiaomi Redmi Go smartphone launched in india at Rs 4499

नई दिल्ली। स्मार्टफोन और टेलीविजन बनाने वाली प्रमुख कंपनी शाओमी ने भारत में अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन रेडमी गो लॉन्च करने की घोषणा की है जिसकी कीमत 4,499 रुपए है।

शाओमी ग्लोबल के उपाध्यक्ष एवं शाओमी इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु जैन ने मंगलवार को यहां इस स्मार्टफोन को लॉन्च करते हुए कहा कि उनकी कंपनी ऐसे लोगों के लिए स्मार्टफोन लेकर आई है जो अब तक फीचर फोन का उपयोग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि 20 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करने वाला यह स्मार्टफोन एंड्रायड ओरियो गो एडिशन ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इसमें 5 इंच का स्क्रीन है और 3000 एमएएच की बैटरी है। क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 425 क्वाडकोर प्रोसेसर अाधारित इस स्मार्टफोन में एक जीबी रैम और आठ जीबी रॉम है। यह 4जी को सपोर्ट करता है।

उन्होंने कहा कि गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं किया गया है और एमआई की गुणवत्ता इस स्मार्टफोन के साथ भी है। इस डुअल सिम स्मार्टफोन में एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है जिससे इसकी मेमोरी को 128 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। 22 मार्च को दोपहर 12 बजे इस स्मार्टफोन की कंपनी की वेबसाइट के साथ ही ऑनलाइन मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट पर बिक्री की जाएगी।