शाआेमी ने लॉन्च किया नया स्मार्टफोन रेडमी नोट 6 प्रो

xiaomi Redmi Note 6 Pro with four cameras Launched in india

नई दिल्ली। स्मार्टफोन और घरेलू स्मार्ट उपकरण बनाने वाली प्रमुख कंपनी शाओमी ने गुरूवार को भारतीय बाजार में डुअल फ्रंट और डुअल रियर कैमरा वाला नया स्मार्टफोन रेडमी नोट 6 प्रो लाँच करने की घोषणा की जिसकी कीमत 13999 रुपए और 15999 रुपए है।

शाओमी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं शाओमी इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु जैन ने यहां इस स्मार्टफोन को लाँच करते हुए का कि रेडमी नो 5 प्रो को उन्नत बनाया गया है और इसके डिजाइन में भी बदलाव किया गया है। इसके साथ ही प्रौद्योगिकी को भी उन्नत बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 634 ऑक्टा कोर प्रोसेसर आधारित इस स्मार्टफोन का स्क्रीन 6.26 इंच का है। इसमें 12 एमपी और पांच एमपी का रियर तथा 20 एमपी और दो एमपी का फ्रंट कैमरा है। इस तरह यह चार कैमरा वाला उनकी कंपनी का पहला फोन है।

इसमें 4000 एमएएच की बैटरी है। इसके दो संस्करण उतारे गये हैं जिसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी रॉम की कीमत 13999 रुपए है जबकि 6 जीबी रैम और 64 जीबी रॉम की कीमत 15999 रुपए है।

जैन ने कहा कि ब्लैक फाईडे सेल के तहत कल इसकी बिक्री होगी और इस मौके पर ग्राहकों काे दोनों मॉडल पर एक एक हजार रुपए की छूट दी जाएगी। इस तरह इसकी कीमतें क्रमश: 12999 रुपए और 14999 रुपए हो जायेगी।

शुक्रवार को कंपनी की वेबसाइट के साथ ही ऑनलाइन मार्केट प्लेस फ्लिपकार्ट पर इसकी बिक्री होगी तथा इसके बाद यह स्मार्टफोन रिटेल आउटलेटों पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।