XIAOMI REDMI Y2 भारत में हुआ लॉन्च देखिये इस फोन के दमदार फीचर्स

इंडियन स्मार्टफोन मार्केट में सबका भरोसा जीतने वाली कंपनी बनने वाली शाओमी ने अपने भारतीय यूज़र्स के लिए एक और तोहफे का पस्तुत करने का फैसला किया है। शाओमी ने भारतीय मार्किट में अपना एक और नया स्मार्टफोन पस्तुत कर ​दिया है। पिछले वर्ष रेडमी वाई सीरीज़ से अपने सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन की शुरूआत करने वाली शाओमी ने अपनी इस सीरीज़ को अपग्रेड किया गया है। शाओमी की ओर से भारतीय बाजार में रेडमी वाई2 स्मार्टफोन को पस्तुत किया गया है, जो 12 जून से पहली सेल के लिए उपलब्ध हो जायेगा।

XIAOMI REDMI Y2 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो

1.यह फोन 18:9 आस्पेक्ट रेशियो पर पेश किया गया है। इस फोन में 1440 x 720 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.99-इंच की एचडी+ बेजल लेस स्क्रीन दी गई है।

2.यह फोन मीयूआई 9 आधारित एंडरॉयड ओरियो पर पेश किया गया है जो 2गीगाहर्ट्ज़ आॅक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट पर रन करता है।

3.शाओमी रेडमी वाई2 को कंपनी ने दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। एक वेरिएंट में जहां 3जीबी की रैम मैमोरी और 32जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है वहीं दूसरा वेरिएंट 4जीबी की रैम और 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज से लैस है।

4.दोनों ही वेरिएंट की इंटरनल स्टोरेज को 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

5.शाओमी रेडमी वाई2 कैमरा सेग्मेंट एआई तकनीक से लैस है। फोन के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो 12-मेगापिक्सल और 5-मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर से लैस है।

6.सेल्फी के लिए इस फोन में 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

7.शाओमी रेडमी वाई2 के बैक पैनल पर जहां फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है वहीं यह फोन फेस अनलॉक फीचर भी सपोर्ट करता है।

8.4जी एलटीई, डुअल सिम व बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही फोन में 3,080एमएएच की बैटरी दी गई है।

9.रेडमी वाई2 का 3जीबी रैम वेरिएंट जहां 9,999 रुपये में लॉन्च हुआ है वहीं 4जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये रखी गई है।