Xiaomi इंडिया की 100 से ज्यादा नए स्टोर खोलने की घोषणा

नई दिल्ली। स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी बनाने वाली कंपनी शाओमी इंडिया ने आज भारत में 100 से ज्यादा शाओमी रिटेल स्टोर खोलने की घोषणा की।

कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि भारत में सबसे बड़े एक्सक्लुसिव ब्रांड रिटेल नेटवर्क के रूप में शाओमी टियर 5 और टियर 6 शहरों में इस स्टोर्स के साथ देश में अपना विस्तार कर रहा है।

इस विस्तार के साथ शाओमी इंडिया कश्मीर से कन्याकुमारी तक विभिन्न शहरों में अपनी पहुंच मजबूत कर रहा है, जिससे ग्रामीण इलाकों में रिटेल व्यवसाय के परिदृश्य में परिवर्तन आएगा और ग्राहकों को त्योहारों की अभूतपूर्व खुशी मिलेगी।

देश के दूरदराज के इलाकों में पहुंचने के लिए भारत के पूर्वी हिस्से में 12 नए स्टोर, पश्चिमी क्षेत्र में 26, उत्तर में 29 और दक्षिणी हिस्से में 33 स्टोर खोले जाएंगे।

शाओमी इंडिया ने देश के लिए अपनी प्रतिबद्धता को सदैव सर्वोपरि रखा है। अपनी इसी प्रतिबद्धता के तहत ब्रांड ने 50,000 से कम आबादी वाले टियर 5 और टियर 6 शहरों में 100 से ज्यादा नए रिटेल स्टोर खोले हैं।

देश के सबसे दूरदराज के इलाकों में पहुंचने तथा सभी तक टेक्नॉलॉजी पहुंचाकर ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए दृढ़निश्चित यह कंपनी 200 से ज्यादा परिवारों के लिए रोजगार के अवसरों का सृजन करेगी और भारत में उद्यमशीलता का विकास करेगी।

ऑफलाईन शुरू करते हुए शाओमी इंडिया ने अपना पहला फ्लैगशिप रिटेल स्टोर 15 अगस्त, 2018 को बैंगलूरु में खोला और 2 सालों के छोटे समय में ही यह देश में 3000 से ज्यादा रिटेल स्टोर्स तक पहुंच गया, जिससे भारत में 6000 से ज्यादा लोगों के लिए रोजगार के अवसरों का सृजन हुआ।

मार्च 2021 में अपने ‘ग्रो विद मी’ अभियान के साथ कंपनी ने भारत में एक्सक्लुसिव रिटेल स्टोर्स और ऑफलाईन रिटेल टचप्वाईंट्स की संख्या दोगुनी करने की अपनी योजना की घोषणा की।

इसके अलावा कंपनी ने अगले 2 सालों में 100 करोड़ रुपए के निवेश के साथ 6000 स्टोर खोलने का संकल्प लिया है ताकि उपभोक्ताओं के प्रति इसकी प्रतिबद्धता मजबूत हो और टेक्नॉलॉजी के लोकीकरण का मिशन पूरा हो सके।