कर्नाटक में येदियुरप्पा का इस्तीफा, अजमेर में कांग्रेस ने की आतिशबाजी

Yeddyurappa resigns as Karnataka CM, Congress workers celebrate in ajmer
Yeddyurappa resigns as Karnataka CM, Congress workers celebrate in ajmer

अजमेर। कर्नाटक में दो दिन से जारी राजनीतिक उठापटक के बीच बीजेपी के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के आज इस्तीफे के साथ ही अजमेर के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में खुशी की जबरदस्त लहर दौड गई। ढोल नगाडों की गूंज के साथ कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त जश्न मनाया। कांग्रेस शहर कार्यालय और मदारगेट चौराहे पर आतिशबाजी की गई।

कांग्रेसियों ने कर्नाटक में नई सरकार बनने पर ढोल की थाप पर नाचकर और मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। जासूसी उपन्यास की तरह दिन भर चले घटनाक्रम में उदासी भरे भाषण के बाद जैसे ही येदियुरपा ने इस्तीफे का ऐलान किया, यहां के कांग्रेसी में खुशी दौड़ गई। अजमेर संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में जीत के बाद से उत्साहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कर्नाटक में भी सरकार बनने की खुशी ने उर्जा से भर दिया।

Yeddyurappa resigns as Karnataka CM, Congress workers celebrate in ajmer

शहर में जगह जगह कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने समूह बनाकर जश्न मनाया। कांग्रेस शहर कार्यालय में शहर अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में वरिष्ठ कांग्रेस नेता जुटे तथा एक दूसरे को बधाई दीं, सबने मिलकर राहुल गांधी के जयकारे लगाए और एक दूसरे का मुंह मीठा कराया। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ​हेमंत भाटी ने भी कर्नाटक में जीत को ऐतिहासिक बताते हुए कार्यकर्ताओं को बधाई दी।

कर्नाटक में जीत के अजमेर में मनाए गए जश्न में महेश चौहान, कुलदीप कपूर, बालमुकंद टांक, मनीष सेन, ईश्वर टहलियानी, राजकुमार वर्मा, नरेन्द्र कटारिया, मनोज भाटी, शब्बीर खान, सौरभ शर्मा, प्रताप यादव, शबा खान, अरुणा कछावा, सरिता रानी, मनीष शर्मा, मनीष सेठी, मनोज कंजर समेत सैकड़ों कांग्रेसी मौजूद रहे।

उत्साहित कांग्रेस नेताओं का कहना था कि कर्नाटक में जीत और सरकार बनने के बाद अब 2019 की तैयारी है। प्रधानमंत्री की कुर्सी से मोदी को हटाकर ही दम लिया जाएगा। आगामी चुनावों में मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी कांग्रेस की जीत होगी।