येस बैंक ने भारत में किआ मोटर्स के साथ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किया

YES BANK signs MoU with Kia Motors in India
YES BANK signs MoU with Kia Motors in India

मुंबई । भारत में निजी क्षेत्र के चैथे सबसे बड़े बैंक, येस बैंक ने महत्वपूर्ण वित्तपोषण साझेदारी में शामिल होने के लिए, दुनिया की आठवीं सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी, किआ मोटर्स के साथ सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया, और इसके साथ ही येस बैंक किआ मोटर्स को वित्तीय सुविधा प्रदान करने के मामले में पहला वरीयता प्राप्त बैंक बन गया है। इस साझेदारी का लाभ पूरे ऑटो वैल्यू चेन यानी ऑटो डीलरों के साथ- साथ ग्राहकों को भी मिलेगा, जिसमें किआ मोटर्स इंडिया द्वारा पेश किए गए कई कार मॉडल शामिल हैं।

किआ मोटर्स 2019 की दूसरी छमाही में एक बिल्कुल नई मिड-एसयूवी के साथ भारतीय बाजार में लाने के लिए तैयार है, जिसका पूर्वावलोकन 2018 ऑटो एक्सपो में किया गया था। यह साझेदारी भारत में किआ मोटर्स के ग्राहकों के लिए आकर्षक वित्तपोषण विकल्पों की विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने के लिए येस बैंक की क्षमताओं का उपयोग करेगी, जिससे विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में कंपनी की निरंतर वृद्धि और विस्तार योजनाओं का समर्थन करने में मदद मिलेगी।

साझेदारी के माध्यम से, येस बैंक किआ मोटर्स इंडिया को शुरू से लेकर अंत तक हर स्तर पर वित्तीय समाधान प्रदान करेगा। बैंक किआ कार डीलरों और उपभोक्ताओं दोनों को वित्तपोषण और बैंकिंग समाधान जैसे टर्म लोन, कैश क्रेडिट, इन्वेंटरी फंडिंग आदि प्रदान करेगा। बैंक व्यक्तिगत उपभोक्ताओं के लिए सबसे उपयुक्त, आसान मासिक भुगतान योजनाओं के साथ ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने की दिशा में काम करेगा। इसके अलावा, येस बैंक अपने चैट बॉट आधारित प्लेटफॉर्म, येस एमपॉवर (ल्म्ै उच्वूमत) बॉट का भी लाभ प्रदान करेगा, जिससे सभी रिटेल पॉइंट्स से 1 मिनट में लोन एप्रूवल के साथ बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करना संभव होगा।

साझेदारी के बारे में बताते हुए, येस बैंक के वरिष्ठ मंडल अध्यक्ष और रिटेल और बिजनेस बैंकिंग के प्रमुख, प्रलय मंडल ने कहा कि “येस बैंक भारत में वैश्विक वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स से साझेदारी करके प्रसन्न है। बैंक विभिन्न ऑटो कंपनियों के साथ अभिनव वित्त समाधान प्रदान करने के लिए काम कर रहा है, जिससे प्रतिस्पर्धी मूल्य चालित कार सेगमेंट में हमारी स्थिति और भी मजबूत हो रही है, और बैंक देश में कार सेगमेंट के विकास में भी योगदान दे रहा है।

किआ मोटर्स के एमडी और सीईओ कूख्यून शिम ने कहा कि “हमारा प्रयास है कि हम अपने संभावित ग्राहकों के अनुभव और भारत में अपने डीलर भागीदारों की वैल्यू को बढ़ायें। येस बैंक के साथ की गई साझेदारी निश्चित रूप से किआ के संदर्भ में प्रीमियम और समस्या-मुक्त अनुभव का बैंचमार्क स्थापित करेगी। यह साझेदारी हमारे हितधारकों और ग्राहकों को वित्तीय उत्पाद उपलब्ध करायेगी, जिन्हें विशेष रूप से उनके लिए ही तैयार किया गया है और जो किआ की दुनिया में उनके प्रवेश को आसान बनाते हैं। किआ मोटर्स इंडिया का उद्देश्य हमारे सहयोगियों और ग्राहकों की समग्र आवश्यकताओं को पूरा करने वाले सर्वोत्तम अभिनव समाधानों के साथ ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में उत्साह पैदा करना है।

यह साझेदारी डीलरों के लिए आसान वित्तीय अवसर प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करेगी और योग्य खरीदारों के लिए बिल्कुल नये किआ वाहन हासिल करना आसान बना देगी। वित्तपोषण समाधान प्रदान करने के अलावा, येस बैंक भारत में किआ मोटर्स के लिए विशेष डिजिटल बैंकिंग समाधान विकसित करने की दिशा में भी काम करेगा।