अयोध्या में शीघ्र राम मंदिर निर्माण के लिए कानून या अध्यादेश लाए सरकार : रामदेव

Yoga Guru Ramdev Backs Ordinance Route For Ram Temple In Ayodhya
Yoga Guru Ramdev Backs Ordinance Route For Ram Temple In Ayodhya

वाराणसी। योग गुरु स्वामी रामदेव ने अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर शीघ्र बनाने की वकालत करते हुए निर्माण की बाधाएं दूर करने वाले कानून बनाने या अध्यादेश लाने की अपील शुक्रवार को यहां केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से की है।

वाराणसी में ‘पतंजलि परिधान’ की विज्ञापन फिल्म की शूटिंग समेत अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने पहुंचे योग गुरु ने संवाददाताओं के एक सवाल पर कहा कि समझौते का दौर अब निकल चुका है। एक गंभीर संघर्ष के 25 वर्ष और सैकड़ों वर्ष बीत गए मुकदमें के। अब नहीं होगा तो कब होगा निर्णय। मंदिर शीघ्र नहीं बना को देश में सांप्रदायिक माहौल गरमा सकता है।

उन्होंने कहा भारत अहिंसा और प्रेम के रास्ते पर चलने वाला राष्ट्र है तथा यहां मजहबी उन्माद नहीं है। सभी चाहते हैं कि आयोध्या में मंदिर बने, ऐसे में ‘अभी नहीं तो कभी नहीं’ की तर्ज पर बिना किसी देरी के मंदिर निर्माण कार्य शीघ्र शुरु करना चाहिए।

राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद स्थल का विवाद अदालत में लंबित होने के सवार पर श्री रामदेव ने कहा कि उच्चतम न्यायालय की एक सीमा है लेकिन कि लोकतंत्र में संसद ‘सर्वोच्च’ होता है। उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायधीश भी कह चुके हैं कि केंद्र सरकार मंदिर निर्माण के मुद्दे पर कानून बनाने के लिए स्वतंत्र है। ऐसे में सरकार को चाहिए कि वह शीघ्र कानून बनाकर या अध्यादेश लाकर,जो भी शीघ्र संभव हो, मंदिर निर्माण संबंधी बाधाएं दूर करे।

उन्होंने कहा कि राजनैतिक दल के नेताओं द्वारा राजनीति कारणों से इस मुद्दे को उठाया जाता है, लेकिन मंदिर बनाने को लेकर उनमें कोई विवाद नहीं है।