अजमेर में प्रांतीय योग कार्यक्रम ‘भोर’ का शुभारंभ

अजमेर। लायंस क्लब इंटरनेशनल के प्रांत 3233 ई 2 के प्रांतीय योग कार्यक्रम भोर के तहत संभाग छह के सभी क्लबों ने सामूहिक रूप से वैशाली नगर स्थित लॉयन्स भवन में आयोजित योग शिविर में भाग लिया।

प्रांतीय विशेष सचिव प्रचार एमजेएफ लायन राजेन्द्र गांधी ने बताया कि स्वस्थ्य जीवन, सुखी जीवन के उद्देश्य को लेकर पूरे प्रान्त में भोर प्रोग्राम शुरू किया गया है। इसके तहत आमजन में योग के जरिए स्वास्थ्य जागरूकता लाई जाएगी।

प्रांतीय योग सभापति लायन अशोक गोयल ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत शहर विभिन्न स्थानों पर योग क्लब खोले जाएंगे। इन क्लबों में लायन सदस्य, उनके परिजनों, मित्रों तथा आमजन को योग के बारे बताया व कराया जाएगा। चार योग क्लब खोलने की मौके पर ही घोषणा की गई।

संभागीय अध्यक्ष लायन अजय गोयल के अनुसार संभाग 6 के अजमेर के सभी क्लब सदस्य, पदाधिकारी, प्रांतीय पदाधिकारियों ने भारी बरसात के बावजूद भी बडी संख्या में योग शिविर में उपस्थिति दर्ज कराई।

क्षेत्रीय अध्यक्ष लायन अतुल विजय व लायन आरपी शर्मा ने बताया कि शिविर में योग विशेषज्ञ डॉ वीना उप्पल व सहयोगी के रूप में वंदना आर्य ने सेवाएं दीं। योग के फायदे एवं विधियां बताई।

लायंस क्लब अजमेर के अध्यक्ष लायन संजय शर्मा, सचिव लायन हंसराज अग्रवाल, वेस्ट के अध्यक्ष लायन वीरेंद्र पाठक, सचिव लायन राकेश शर्मा, कोषाध्यक्ष अमितप्रभा शुक्ला, आस्था के अध्यक्ष लोकेश अग्रवाल, सचिव लायन घेवरचंद नाहर, शौर्य की अध्यक्ष लायन प्रमिला राठौर, उमंग की पूर्व अध्यक्ष लायन आभा गांधी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

शिविर में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को लायंस क्लब उमंग की ओर से एनर्जी ड्रिंक्स, न्यूट्रीशियन बिस्कुट व वेस्ट की ओर से छाछ वितरित की गई। इस अवसर पर प्रांतीय पदाधिकारी लायन रामकिशोर गर्ग, पुरुषोत्तम असुदानी सहित अन्य सदसय मौजूद थे। अंत में लायन अजय गोयल ने सभी का आभार व्यक्त किया।