चुनाव आयोग का प्रतिबंध झेल रहे योगी आदित्यनाथ ‘धर्म यात्रा’ पर

Yogi Adityanath Dharm Yatra facing ban of Election Commission
Yogi Adityanath Dharm Yatra facing ban of Election Commission

अयोध्या । लोकसभा चुनाव में भड़काऊ बयानबाजी के आरोप के कारण चुनाव आयोग का 72 घंटे का प्रतिबंध झेल रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को लगातार दूसरे दिन संकटमोचन की शरण में रहे।

योगी बुधवार को राम की जन्मस्थली अयोध्या पहुंचे और हनुमानगढ़ी के दर्शन किये। उन्होने मंदिर में साधु संतो के साथ बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। मुख्यमंत्री ने मणिदास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की। इस दौरान स्थानीय विधायक और भाजपा कार्यकर्ता उनके साथ थे। बाद में वह रामलला के दर्शन के लिये रवाना हो गये। योगी सरयू पूजा के बाद देवीपाटन के लिये रवाना होंगे।

इससे पहले योगी दोपहर 12 बजे के करीब दलित बस्ती सुतहटी पहुंचे और दलित वर्ग के लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्यायें जानी। बाद में उन्होने एक दलित के घर में भोजन किया। गौरतलब है कि एक चुनावी जनसभा ‘अली बजरंगबली’ के बयान को संज्ञान में लेकर निर्वाचन आयोग ने भाजपा के स्टार प्रचारक योगी पर 72 घंटे चुनाव प्रचार से विरत रहने का प्रतिबंध लगाया था जिसके बाद योगी ने मंगलवार को लखनऊ में हनुमान सेतु मंदिर गये थे और दर्शन-पूजन के बाद हनुमान चालीसा का पाठ किया था। मुख्यमंत्री गुरूवार को धार्मिक नगरी वाराणसी जायेंगे जहां वह बाबा विश्वनाथ और कालभैरव समेत अन्य मंदिरों के दर्शन करेंगे।