गुरू की भूमिका में नजर आए योगी आदित्यनाथ, शिष्यों का दिया आशीष

Yogi Adityanath, seen in the role of Guru, blessings given to the disciples
Yogi Adityanath, seen in the role of Guru, blessings given to the disciples

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को गुरू पूर्णिमा के अवसर पर बदली हुई भूमिका में नजर आए। गोरखनाथ मंदिर में नाथ सम्प्रदाय के शिष्यों और हजारों श्रद्धालुओं के बीच गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्य नाथ पूरी तरह से गुरू की भूमिका में रहे और पूरा परिसर गुरू महिमा के मंत्रोचार के साथ गूंज उठा।

उन्होंने शिष्यों को चन्दन लगाकर आशीर्वाद दिया और शिष्यों ने उन्हें भी पहले चन्दन लगाकर चरण स्पर्श करने के बाद दक्षिणा भी दी। इस अवसर पर गोरखनाथ के प्रथम पुजारी योगी कमलनाथ ने गुरू गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ का तिलक, हल्दी, चन्दन, रोली, दही से अभिषेक किया।

इसके बाद सुगन्धित पुष्प की माला पहनाकर चरण स्पर्श किया एवं दक्षिणा के रूप में 101 रूपए अपने गुरू को दिए। बाद में कतारबद्ध खडे शिष्यों ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच योगी के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

गुरूपूर्णिमा के अवसर पर मंदिर में आज देश के विभिन्न प्रान्तों से आए हजारों भक्त सुबह से ही गुरू की प्रतीक्षा कर रहे थे और गुरू गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ ने किसी को निराश नहीं किया। लगभग दो घंटे तक मंदिर के तिलक हाल में चले इस कार्यक्रम में उन्होंने बारी बारी सबको तिलक लगाकर आशीर्वाद दिया।