योगी आदित्यनाथ ने किया गोंडा में बाढ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

Yogi Adityanath visits flood affected areas in Gonda
Yogi Adityanath visits flood affected areas in Gonda

गोण्डा । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बाढ प्रभावित गोण्डा के कर्नलगंज तहसील क्षेत्र का दौरा किया और पीड़ितों से मुलाकात कर राहत एवं बचाव कार्यो की जानकारी ली।

योगी ने कहा कि सरकार ने बाढ़ से प्रभावितों की सहायता के लिये पुख्ता इंतजाम किये है। सरकार प्रत्येक पीड़ितों तक सहायता पहुंचाने के लिये कृतसंकल्पित है। उन्होने घाघरा नदी की बाढ़ से प्रत्येक वर्ष होने वाली त्रासदी से छुटकारा दिलाने का आश्वासन देते हुये स्थाई हल की बात कहीं।

उन्होने कहा कि गांवों से पलायन कर शरणालयों में रह रहे पीड़ित परिवारों के लिये भोजन , वस्त्र , दैनिक उपयोग की वस्तुयें , चिकित्सा , मैटरनिटी हट के अतिरिक्त पठन पाठन के सुचारू प्रबंध किये गये है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिये जनप्रतिनिधियों , अधिकारियों और स्वयंसेवी संगठनों को आगे आना चाहिये।

मुख्यमंत्री ने पाल्हापुर बाढ़ चौकी पर 35 पीड़ितों को राहत पैकेट वितरित किये। तरबगंज क्षेत्र के विधायक प्रेम नारायण पाण्डेय और गोण्डा सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे कल जिले के तरबगंज तहसील क्षेत्र में सरयू नदी से आयी बाढ़ से प्रभावितों से मिलकर राहत सामग्रियाँ बांटेंगे और क्षेत्र का सर्वेक्षण करेंगे। उन्होने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि राहत और बचाव में लापरवाही करने वाले अधिकारी बख्शे नही जाएंगे।