वाजपेयी से जुड़े स्थलों पर स्मारक का निर्माण करायेगी योगी सरकार

Yogi Sarkar will create memorial at Vajpayee-linked sites in hindi
Yogi Sarkar will create memorial at Vajpayee-linked sites in hindi

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की यादों से जुड़े स्थलों पर स्मारक बनाये जायेंगे। सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिवंगत नेता की स्मृतियों को संजोने के प्रयास के तहत विभिन्न जिलों में स्मृति स्थल के निर्माण पर गंभीरता से विचार कर रही है।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि वाजपेयी के पैतृक निवास आगरा के बटेश्वर , उनकी शिक्षा ग्रहण करने की नगरी कानपुर और पहली बार लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचाने वाले नगर बलरामपुर के अलावा उनके संसदीय क्षेत्र लखनऊ में स्मारक के निर्माण के प्रस्ताव की तैयारी सरकारी स्तर पर की जा रही है।

वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद गुरूवार को नई दिल्ली के अखिल भारतीय अार्युविज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था। उसी रोज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत नेता की अस्थियां प्रदेश की सभी मुख्य नदियों में विसर्जित करने की घोषणा की थी।

इस बीच भाजपा उपाध्यक्ष जे पी एस राठौर ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री की आभा बहुत विशाल थी और उनके सामने कोई भी नाम अथवा काम बहुत छोटा जान पडेगा । भाजपा की महिला इकाई पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धाजंलि अर्पित करने के लिये कवि सम्मेलन का आयोजन करेगी।