इस कबूतर की कीमत जानकर हैरान रह जायेगे आप

You will be surprised to know the value of this pigeon.
You will be surprised to know the value of this pigeon.

तुर्की के अशांत सानलुर्फा इलाके में कबूतरों की नीलामी की जाती है। यहां के लोगों के लिए ये मनोरंजन का अहम जरिया माना जाता है। यहां के लोग इतने शौकीन हैं कि परिंदों पर हजारों-हजार खर्च कर देते हैं। सानलुर्फा में कबूतरों की नीलामी का बहुत चलन है। यहां पर इन पक्षियों के चाहने वाले या उनकी ब्रीडिंग कराने वाले लोग शौक से इन्हें खरीदते हैं। आज हम आपको बता रहे है एक ऐसे कबूतर के बारे में जिसकी कीमत जानकर आप हैरान रह जायेगे। एक कबूतर जिसकी गर्दन में एक गहना लटका है। इस तरह के कबूतरों को सियाह किनिफिरली कहा जाता है और इनकी कीमत एक हजार टर्किश लीरा यानी 17 हजार रुपए तक हो सकती है।

Video:HOT NEWS UPDATE : इससे छोटी कार आपने कभी नहीं देखी होगी || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

बोली लगाने वाले दिलदाश बड़े फक्र से कहते हैं, एक बार मैंने कबूतरों का एक जोड़ा 35 हजार लीरा में बेचा था. यह एक जुनून है जिसे आप रोक नहीं सकते। मैंने कबूतर खरीदने के लिए अपना फ्रिज और अपनी पत्नी के गहने तक बेचे हैं।कबूतरों की बोली के वक्त उन्हें दी जाने वाली विटामिन और एंटीबायोटिक्स भी बेची जाती हैं। 23 साल के इस्माइल ओबजेक कबूतरों की ब्रीडिंग करते हैं। वह कहते हैं कि सीरिया संकट शुरू होने के समय वहां से भाग आए बहुत से लोग अपने कबूतर भी ले आए थे। ज्यादा कबूतर होने से दाम गिरने लगे। लेकिन संकट बढ़ने के साथ वहां से कबूतर आने बंद हो गए और दाम फिर से चढ़ रहे हैं।

ऐसी वेडिंग ड्रेस, जो ढक दे मांउट एवरेस्ट

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो