बीकानेर में सरपंच को ब्लैकमेल कर रही युवती अरेस्ट

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर जिले में पुलिस ने एक सरपंच को दुष्कर्म के मुकदमे में फंसा देने की धमकी देने एवं ब्लैकमेल करने के आरोप में एक युवती को गिरफ्तार किया गया हैं।

बीकानेर पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया कि श्रीडूंगरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव बेनीसर निवासी रेवंती उर्फ रितु चौधरी (25) को इस मामले में गुरुवार शाम को गिरफ्तार किया गया। युवती के पास से सरपंच से कथित ब्लैकमेल कर ऐंठी गई दस लाख रुपए भी बरामद किए गए हैं।

यादव ने बताया कि रितु के गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ की जा रही है। सरपंच को यह युवती काफी समय से ब्लैकमेल कर रही थी। कुछ दिनों से वह और उसके साथी फोन पर सरपंच को धमका रहे थे कि अगर 50 लाख रुपए नहीं दिए तो दुष्कर्म के मुकदमे में फंसा दिया जाएगा।

पुलिस के अनुसार जसरासर थाना में सरपंच रामनिवास जाट (45) निवासी खरजानी तहसील नोखा द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर गत नौ मार्च को रितु चौधरी के विरुद्ध ब्लैकमेल करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था। उसमें बताया गया कि सरपंच की सोशल मीडिया के जरिए रितु से जान पहचान हुई। वह उससे बात करने लगी।

गत दिसंबर से अब तक वह उससे कई बार रुपए यह कह कर ले चुकी है कि बाद में वापस कर देगी। बाद में वह दुष्कर्म के मुकदमे में फंसा देने की धमकी देकर अलग-अलग जगहों पर बुलाने और रुपए देने का वह दबाव देने लगी। रितु ने डराया कि अगर रुपए नहीं दिए तो उसके पास वीडियो रिकॉर्डिंग है, जिसे वह सार्वजनिक कर देगी।