ऋषभ पंत ने बनाया किसी भारतीय का सर्वाधिक ट्वंटी 20 स्कोर

Youngster Rishabh Pant hits highest score by an Indian in T20 cricket during IPL game

नई दिल्ली। दिल्ली डेयरडेविल्स के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ट्वंटी 20 में किसी भारतीय बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर का नया रिकॉर्ड बना दिया है।

पंत ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 11 के मुकाबले में कल नाबाद 128 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने 63 गेंदों में 15 चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 128 रन बनाकर मुरली विजय का 2010 में बनाया 127 रन का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

हालांकि पंत को यह शानदार पारी खेलने के बाद भी निराशा हाथ लगी क्योंकि उनकी टीम को नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा और साथ ही दिल्ली प्लेऑफ की होड़ से भी बाहर हो गई।

पंत ने अपनी शतकीय पारी के दौरान आईपीएल में अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए। पंत का यह पहला आईपीएल शतक था और वह इस टूर्नामेंट में शतक बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए। पंत का इससे पहले सर्वश्रेष्ठ स्कोर 116 रन था। उनके पहले 50 रन 36 गेंदों में बने जबकि अगले 50 रन उन्होंने मात्र 20 गेंदों में ठोक दिए।

पंत ने भारत के सबसे सटीक और डैथ ओवरों के महारथी माने जाने वाले भुवनेश्वर कुमार के पारी के अंतिम ओवर में 4,4,6,6,6 उड़ाते हुए जिस तरह 26 रन ठोके उससे उनका कद ऊंचा हो गया।

मैच के बाद पंत ने हालांकि कहा कि मैं नहीं जानता कि यह मेरी सर्वश्रेष्ठ पारी है लेकिन अब तक यह मेरी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है। मैंने गेंद को देखा और उसकी मेरिट के हिसाब से खेला। मैंने अपना समय लिया और फिर अपने शॉट खेले।

हैदराबाद के बल्लेबाज और अपनी नाबाद 92 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच बने शिखर धवन ने भी इस युवा बल्लेबाज की जबरदस्त पारी की सराहना की और कहा कि उसने मैदान में चारों तरफ शॉट खेले। उसके रिवर्स स्वीप लाजवाब थे और स्ट्राइक रेट कमाल का था। किसी युवा बल्लेबाज को इतने आत्मविश्वास के साथ खेलते देखना वाकई सुखद था।