गोरखपुर में प्रेमिका से मिलने आए प्रेमी की पीट पीटकर हत्या

Caught with ‘girlfriend’, man hung from tree, beaten to death in Gorakhpur

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के पिपराइच क्षेत्र में सोमवार को प्रेमिका से मिलने पहुंचे एक युवक को लडकी के परिजनों ने पीट पीट कर मार डाला।

इस घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है जिसे देखते हुए लाला बाजार गांव में चार थानों के पुलिस कर्मियों के साथ पीएसी लगा दी गई है। पुलिस ने युवती के माता-पिता सहित दो भाइयों को भी अरेस्ट कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि जंगल छत्रधारी ककीरिया गांव का निवासी रमेश निषाद का लगभग दो वर्ष पूर्व से प्रेम सम्बंध था यह दोनों शादी करना चाहते थे पर सजातीय न न होने के कारण घर वाले शादी को तैयार नहीं हुए।

इसके बाद दोनों एक माह पूर्व घर छोडकर भाग गए और युवती के घर वालों ने थाने में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई जिसके 10 दिन बाद पुलिस ने दोनों हिरासत में लिया और बाद में आपसी समझौता के आधार पर पुलिस ने लडके को छोड दिया और युवती को उसके घर पहुंचाया।

उन्होंने बताया कि लडकी के घर वाले ने रमेश को युवती से मिलने और घर आने से मना कर दिया था जिसके बावजूद दोनों एक दूसरे से मिलते रहते थे। रविवार देर रात युवती ने फोन करके रमेश को अपने घर बुलाया और उसके पहुंचने पर इसकी भनक घर वालाें को लग गई और दोनों को घर वालों ने रंगे हांथ पकड लिया और घर में ही लगे एक पेड में बांधकर पिटाई करने लगे। मार से चीखते प्रेमी की हालत युवती को देखा नहीं गया और उसने इसकी जानकारी फोन से पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने रमेश को गम्भीरावस्था में उपचार के लिए बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में भर्ती कराया जहां उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने लडकी के माता-पिता व दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना को देखते हुए एहतियातन तौर पर चार थाने की पुलिस, पीएसी और फायर ब्रिगेड को मौके पर तैनात कर दिया गया है। गांव में स्थिति तनावपूर्ण किन्तु नियंत्रण में बताई जा रही है।