श्रीगंगानगर में कार खंबे से टकराने से युवक जिंदा जला

श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में चूनावढ थाना क्षेत्र में चक 11-एमएल-चक 22-एमएल लिंक रोड पर आज दोपहर बाद एक भीषण सड़क दुर्घटना में कार चालक युवक की जिंदा जल जाने से मृत्यु हो गई।

थाना प्रभारी परमेश्वर सुथार ने बताया कि चक 11-एम एल निवासी अनिल कुम्हार (25) अपने पांच वर्षीय बेटे के साथ कार में दोपहर साढे तीन बजे चक 22- एमएल अड्डे पर जा रहा था। वहां उसके ससुराल परिवार के लोग आए हुए थे। अनिल उन्हें लेकर वापस घर जाने वाला था।

चक 11-एमएल से चक 22-एमएल लिंक रोड पर रास्ते में अचानक उसकी कार बेकाबू हो गई। सड़क से उतरकर कार खेत में 11 केवी वाली बिजली लाइन के खंभे से टकरा गई। टकराते ही कार पलट गई। अनिल का 5 वर्षीय पुत्र कार की खिड़की खुल जाने से बाहर खेत में आ गिरा, लेकिन वह ड्राइविंग सीट पर फंस गया।

टक्कर लगने से खंभा टूट गया और बिजली की तारें भी कार के ऊपर आ गिरी। करंट से कार में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आसपास के खेतों से लोग भाग कर आए, लेकिन करंट होने के कारण कोई पास नहीं जा सका। ग्रामीणों ने विद्युत निगम के अधिकारियों को सूचना देकर बिजली घर से इस लाइन में विद्युत आपूर्ति को बंद करवाया। साथ ही पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने ड्राइविंग सीट पर फंसी जली लाश को बाहर निकाला। थाना प्रभारी ने बताया कि अनिल इतनी बुरी तरह से जल गया कि उसका शव पोस्टमार्टम के लिए हॉस्पिटल भी नहीं ले जाया जा सकता था। लिहाजा चिकित्सकों को मौके पर बुलाकर पोस्टमार्टम की औपचारिकता पूरी की गई।

उन्होंने बताया कि घटना मे मृतक युवक का पांच वर्षीय पुत्र चमत्कारिक रूप से बच गया। थाना प्रभारी परमेशवर सुथार ने बताया कि उसे अस्पताल ले जाया गया। बेटे की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। मृतक खेती बाड़ी करता था। हादसे के संबंध में मर्ग रिपोर्ट दर्ज की गई है।