संतकबीरनगर : गले में सांप डाल कर नाचने के शौक ने ली जान

संतकबीरनगर। उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले के महुली क्षेत्र में दोस्त की जन्मदिन पार्टी पर गले में सांप लपेट कर डीजे की धुन पर डांस कर रहे एक युवक की सर्पदंश से मृत्यु हो गई।

पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि पानाराम गांव निवासी संजय कुमार (20) अपने दोस्त के जन्मदिन की पार्टी में शनिवार देर शाम देवापार गांव गया था, जहां सांप की माला पहनकर वह डीजे की धुन पर थिरक रहा था।

ग्रामीणों का कहना है कि इस बीच गले में पड़े सांप ने उसे डस लिया और वह बेहोश होकर गिर पड़ा। परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नाथनगर ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

उन्होने बताया कि जिला अस्पताल में भी हालत में सुधार होता नहीं देख चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद युवक को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया जहां उपचार के दौरान बीती देर रात उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों के अनुसार मृतक को जहरीले सांपों को पकड़ने और उनसे खेलने का शौक था।

परिजनों ने सर्पदंश से मौत होने की सूचना से इंकार किया है वहीं नाथनगर सीएचसी के डॉक्टर वाईपी सिंह ने बताया कि युवक को सांप ने डसा था। उसे एंटी स्नेक वेनम का डोज देकर जिला अस्पताल रेफर किया गया था।