उदयपुर में युवक की हत्या का मुख्य आरोपी अजमेर से अरेस्ट

उदयपुर। उदयपुर शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र में दो दिन पूर्व एक होटल में ठहरे अहमदाबाद के युवक तीर्थ सोनी की हत्या के मुख्य आरोपी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोई ने बताया कि आरोपी अहमदाबाद के जमालपुर निवासी दानिश शाह (21) को आज अजमेर से गिरफ्तार किया है। इस वारदात के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार किया गया था लेकिन मुख्य आरोपी फरार था।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तीनों आरापी रिमांड पर है तथा उन्होंने पुलिस को बताया कि हत्या की योजना दानिश शाह ने ही बनाई थी। आरोपी दानिश को कल न्यायालय में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा।

गौरतलब है कि आरोपी दानिश ने करीब डेढ वर्ष पहले अहमदाबाद में रहने के दौरान देशमुख निरूती उर्फ नेहा से मित्रता होने पर अजमेर दरगाह मे निकाह किया लेकिन दोनो के बीच एक महीने बाद ही मनमुटाव हो गया।

इसी के चलते गत 28 जुलाई अहमदाबाद के रहने वाले तीर्थ सोनी दोनो के बीच राजीनामा कराने उदयपुर आया और यहां सूरजपोल में एक होटल में ठहरा था। इसी दौरान आरोपी दानिश ने अपने साथी तौसीफ उर्फ फरदीन, शाहीद उर्फ शाद खान और मोहम्मद कादिर मन्सूरी के साथ तीर्थ सोनी की हत्या हत्या कर दी और फरार हो गए।