त्रिपुरा में माकपा का किला ढहाने का श्रेय युवा वर्ग एवं नारी शक्ति को : मोदी

Youth of India can take the nation to greater heights : pm modi
Youth of India can take the nation to greater heights : pm modi

तुमाकुरू। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि त्रिपुरा विधान सभा चुनावों में दो दशक से अधिक समय से सतारुढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी को उखाड़ फेंकने में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत का श्रेय युवा वर्ग और नारी शक्ति को जाता है। पूर्वोत्तर का जनादेश अपने-आप में एक बहुत बड़ा बदलाव है।

मोदी रामकृष्ण आश्रम की रजत जयंती के अवसर पर अायोजित एक युवा महोत्सव को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि व्याकुल और उद्विग्न युवा उठ बैठा और त्रिपुरा सरकार के खिलाफ वोट डाला तथा नारी शक्ति ने वामदल के भ्रष्टाचार ,बदले की राजनीति, डर एवं असंगति से परिपूर्ण शासन के खिलाफ एकजुट हो कर उसे उखाड़ फेंकने में भाजपा की मदद की।

उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी के साथ संवाद से कुछ ना कुछ सीखने को मिलता है, इसलिए मैं यथासंभव प्रयास करता हूं कि युवाओं से ज्यादा से ज्यादा मिलूं, उनसे बातें करूं और उनके अनुभव सुनूं। उनकी आशाओं और आकांक्षाओं के मुताबिक कुछ कार्य कर सकूं, और इसके लिए मैं निरंतर प्रयास करता रहता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि त्रिपुरा की सभी खामियों और समस्याओं को दूर करने के लिए भाजपा नई सरकार बनाने जा रही है जो राज्य को विकास की नई राह पर ले जाएगी और युवा वर्ग की अावश्यकताओं को पूरा करेगी। लोकतांत्रिक भारत में यह एतिहासिक फैसला है जिसने माकपा के मजबूत किले को ढहा दिया और इसमें युवा शक्ति का पूरा हाथ है।

पूर्वोत्तर में आदिवासी भाई-बहनों ने भाजपा के पक्ष में एकतरफा मतदान करके नफरत की राजनीति को नकार दिया है। त्रिपुरा की नयी सरकार भाजपा में शामिल युवा वर्ग के सपनों के अनुरूप काम करेगी। भाजपा में सर्वाधिक विधायक युवा हैं और यह परिचलन स्वागत योग्य है।