महेंद्र सिंह धोनी का विश्व कप टीम में होना बेहद जरुरी : युवराज सिंह

Yuvraj Singh says Mahendra Singh Dhoni very important in world cup teem
Yuvraj Singh says Mahendra Singh Dhoni very important in world cup teem

मुंबई। वर्ष 2011 के विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारत की विश्व कप की खिताबी जीत में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह ने कहा है कि कुछ ही महीनों में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में धोनी का भारतीय टीम में होना बेहद जरुरी है।

आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार युवराज ने मुंबई में कहा कि धोनी भारत के महान कप्तान रहे हैं और उनका अनुभव एवं खेल के प्रति उनका दिमाग इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले विश्व कप में टीम के बहुत काम आएगा।

गौरतलब है कि धोनी के फार्म को लेकर पिछले कई महीनों से क्रिकेट जगत में विभिन्न प्रकार के कयास लगाए जाते रहे है ऐसे में भारतीय क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी धोनी का साथ देते नजर आ रहे हैं। पहले सुनील गावस्कर और अब युवराज ने खुलकर धोनी का समर्थन किया है।

धोनी ने पिछले दिनों आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उन्होंने तीन वनडे मैचों में लगातर तीन अर्धशतक जड़कर मैन ऑफ द सीरीज का खिताब अपने नाम किया था। इसके अलावा न्यूजीलैंड के साथ हुई सीमित ओवरों की सीरीज में भी धोनी का प्रदर्शन खासा संतोषजनक रहा।

वर्ष 2011 विश्व कप टीम में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहने वाले युवराज ने कहा कि एक विकेटकीपर के रुप में वह इस खेल की निगरानी बेहतरीन ढंग से करते आए हैं, उन्होंने इस काम को कई वर्षों से पूरा भी किया है। वह एक महान कप्तान थे और वह हमेशा ही युवा खिलाड़ियों और कप्तान विराट कोहली का मार्गदर्शन करते आए हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि निर्णय लेने में उनकी उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण है। उनका आस्ट्रेलिया में बेहद शानदार प्रदर्शन रहा था। यह देखना सुखद था कि वह गेंदबाजों को बेहतरीन ढंग से खेल रहे थे। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

भारत के धुआंधार बल्लेबाज युवराज ने युवा खिलाड़ी शुभमन गिल की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि मैं उन्हें भारत के लिए खेलते हुए देखकर काफी उत्साहित था। यह देखना आश्चर्यजनक है कि उन्होंने अपने खेल में काफी सुधार किया है। वह भारत ए के दौरे से वापस आए और घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाए।

गौरतलब है कि युवराज को 2015 विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया था। उन्होंने वेस्ट इंडीज के खिलाफ जून 2017 में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था।