इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी जीरो ने लॉन्च करि जीरो DSR ब्लैक फॉरेस्ट एडिशन

जीरो DSR ब्लैक फॉरेस्ट एडिशन
जीरो DSR ब्लैक फॉरेस्ट एडिशन

SABGURU NEWS | नई दिल्ली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी जीरो मोटरसाइकिल ने अपनी इलेक्ट्रिक टूअरिंग बाइक जीरो DSR ब्लैक फॉरेस्ट एडिशन को लेकर मैदान में उतारी है।

मगर DSR ब्लैक फॉरेस्ट एडिशन फ़िलहाल सिर्फ यूरोपियन मार्केट के लिए है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक डुअल स्पोर्ट बाइक लंबी दूरी का सफर तय करने में सक्षम है। जीरो के के एक अधिकारी के मुताबिक नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का निर्माण ग्राहकों की मांग और इलेक्ट्रिक बाइक के शौकीन को देखते हुए किया गया है, कंपनी ने नई बाइक को जीरो एडवेंचर स्टाइल DSR के आधार पर बनाया है।

जीरो DSR ब्लैक फॉरेस्ट एडिशन के साथ फुल रेंज की एक्सेसरीज उपलब्ध कराई जा रही है जिसमें हार्ड केस पेनियर्स और टॉप बॉक्स, टूरिंग स्क्रीन, आरामदायक सीट और क्रैश बार्स शामिल हैं। ऑफ-रोड राइडिंग के लिए बाइक में ऑग्जिलरी लाइट्स और हेडलाइट प्रोटेक्टर भी दिया गया है। कंपनी ने फिलहाल इस बाइक की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। माना जा रहा है अप्रैल 2018 तक इसे यूरोप की डीलरशिप्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। एक बार फुल चार्ज करने पर इसे शहर में इसे 250 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। वहीं, खुली सड़क पर इसे 120 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

जीरो मोटरसाइकिल के यूरोपियन मैनेजिंग डायरेक्टर उंबेरटो उसेली ने कहा कि, “हमारे ग्राहक सालों से ऐसी ही बाइक की मांग कर रहे थे क्योंकि जीरो को चलाना प्रक्रति से होकर गुजरने का कनेक्टेड माध्यम है। “कंपनी ने अपनी इस बाइक को फास्ट चार्जिंग सिस्टम सेस लैस किया है और इसे 1 घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज किया जा सकता है और 150 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। बाइक में लगी बैटरी अबतक की सबसे दमदार और लंबी दूरी तय करने वाली बैटरी में से एक है, बाइक में 14।4kWh की बैटरी लगाई गई है, जो 146Nm का टॉर्क जनरेट करती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो